27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट पर शीला दीक्षित से भिड़ेंगे मनोज तिवारी, बताया- रोचक होगा मुकाबला

नयी दिल्ली: भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के उतरने से यह लड़ाई बहुत रोचक हो गयी है क्योंकि यहां दो राष्ट्रीय दलों के दिल्ली इकाई के अध्यक्ष एक दूसरे के सामने खड़े हैं. तिवारी उत्तर पूर्व दिल्ली से मौजूदा सांसद हैं, […]

नयी दिल्ली: भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के उतरने से यह लड़ाई बहुत रोचक हो गयी है क्योंकि यहां दो राष्ट्रीय दलों के दिल्ली इकाई के अध्यक्ष एक दूसरे के सामने खड़े हैं.

तिवारी उत्तर पूर्व दिल्ली से मौजूदा सांसद हैं, वहीं कांग्रेस ने पार्टी की दिल्ली इकाई की अध्यक्ष दीक्षित को उतारा है. दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष तिवारी ने कहा, मैं शीलाजी का सम्मान करता हूं और उनका स्वागत करता हूं.

उन्होंने उत्तर पूर्वी दिल्ली के मुकाबले को देश के सबसे रोचक मुकाबलों में से एक बना दिया है. तिवारी ने दावा किया कि दिल्ली में लोकसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी लड़ाई है और ‘आप’ तीसरे स्थान पर रह जाएगी.

दिल्ली में लोकसभा की सातों सीटों पर फिलहाल भाजपा का कब्जा है. उन्होंने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र की रोचक बात यह भी है कि यहां से दो राष्ट्रीय दलों के प्रदेश अध्यक्ष आमने-सामने हैं.

आम आदमी पार्टी ने यहां से अपने वरिष्ठ उम्मीदवार दिलीप पांडेय को उतारा है. वह भी अपनी पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक रह चुके हैं. मुकाबला इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस सीट पर मुस्लिम और पूर्वांचली मतदाताओं की बड़ी आबादी है.

तिवारी और पांडेय दोनों पूर्वांचल से आते हैं. पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले पांडेय कुछ साल पहले हांगकांग में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम करते थे और बाद में आप में शामिल हो गये.

पांडेय कहते, मैं ही एक उम्मीदवार हूं जिसने क्षेत्र के लगभग हर हिस्से का दौरा किया है और घर घर जाकर मतदाताओं से मिला हूं. जहां तक तिवारी की बात है, उन्होंने पूर्वांचल के लोगों की भावनाओं को आहत किया है और उनके लिए कुछ नहीं किया.

दिल्ली भाजपा के एक नेता ने कहा कि पार्टी ने अपने क्षेत्र में तिवारी के समर्थन में रोडशो निकालने की योजना बनायी है, जिसमें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भाग ले सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें