30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राफेल सौदे पर सरकार ने बेहतर निर्णय लिया, झूठा अभियान चला रही है कांग्रेस : अरुण जेटली

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल विमान सौदे पर ‘झूठे अभियान’ को लेकर कांग्रेस पर सीधा हमला बोला है. जेटली ने दावा किया कि फ्रांस के साथ 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीदने का सौदा 2007 की तुलना में बेहतर शर्तों पर किया गया है. उन्होंने कहा कांग्रेस को यह याद रखना चाहिए […]


नयी दिल्ली :
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल विमान सौदे पर ‘झूठे अभियान’ को लेकर कांग्रेस पर सीधा हमला बोला है. जेटली ने दावा किया कि फ्रांस के साथ 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीदने का सौदा 2007 की तुलना में बेहतर शर्तों पर किया गया है.

उन्होंने कहा कांग्रेस को यह याद रखना चाहिए कि ज्यादा दिनों तक लोगों को बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता. सरकार 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीद रही है, इसमें कोई प्राइवेट पार्टी शामिल नहीं है.

उन्होंने राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे इस डील की कीमत पर सवाल उठाते हुए इसे गलत बताते हैं और अबतक वे सात अलग-अलग कीमत इस डील की बता चुके हैं, जो सात साल पहले हुई थी. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आखिर उन्होंने देश की सुरक्षा से समझौता क्यों किया? आखिर आपने दस साल की देरी क्यों की? हमारी सेना को इसकी जरूरत थी.

मैंने कई बार इस बात को दोहराया है कि वे इस बारे में कितना और कैसे जानते हैं? क्या आप एक बेसिक विमान और एक लोडेड विमान की कीमत की तुलना कर सकते हैं. क्या आप एक सामान्य विमान और एक हथियारों से लैस विमान की तुलना कर सकते हैं?

उन्होंने कहा कि आप कोई ऐसा सबूत पेश करें जिससे यह लगे कि भारत सरकार ने किसी आफसेट सप्लायर्स के लिए कोई सौदा किया हो, फिर चाहे सौदा यूपीए के समय हुआ हो या एनडीए के.

अरुण शौरी और यशवंत सिन्हा द्वारा राफेल सौदे की आलोचना पर उन्होंने कहा कि हमारी त्रासदी यह रही है कि हमारे साथ कुछ ऐसे राष्ट्रवादी हैं, जो अपनी सुविधानुसार इसका पालन करते हैं. जब उन्हें लगता है कि यह राष्ट्रवाद उनके लिए कैरियर के लिए ठीक है तो वे उसे अपनाते हैं और जब ठीक नहीं लगता , तो नहीं अपनाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें