29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेसी MLA से मोटी रकम वसूलने के फेर में जर्नलिज्म की स्टूडेंट पहुंची जेल

भोपाल : आम तौर पर एक पत्रकार सरकार और जनता के बीच सेतु का काम करते हुए जनसरोकारी कदम उठाता है, मगर पत्रकारिता जगत में कुछ ऐसे भी चेहरे शामिल हो गये हैं, जो इसे पैसा कमाने का सशक्त और सुरक्षित साधन मानते हैं. मध्य प्रदेश में ब्लैकमेलिंग के जरिये कांग्रेसी विधायक से मोटी रकम […]

भोपाल : आम तौर पर एक पत्रकार सरकार और जनता के बीच सेतु का काम करते हुए जनसरोकारी कदम उठाता है, मगर पत्रकारिता जगत में कुछ ऐसे भी चेहरे शामिल हो गये हैं, जो इसे पैसा कमाने का सशक्त और सुरक्षित साधन मानते हैं. मध्य प्रदेश में ब्लैकमेलिंग के जरिये कांग्रेसी विधायक से मोटी रकम वसूलने के चक्कर में पत्रकारिता का कोर्स करने वाली एक छात्रा जेल भेज दी गयी. भोपाल में पुलिस ने कांग्रेस के युवा विधायक हेमंत कटारे को ब्लैकमेल कर दो करोड़ रुपये ऐंठने के आरोप में पत्रकारिता का कोर्स कर रही 21 वर्षीय एक छात्रा को गिरफ्तार किया है. अदालत ने आरोपी छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

इसे भी पढ़ें : ब्लैकमेलिंग के मामले में युवक गिरफ्तार

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) रश्मि मिश्रा ने शुक्रवार को बताया कि कांग्रेसी विधायक हेमंत कटारे की शिकायत पर 21 वर्षीय छात्रा को 24 जनवरी को विधायक से पांच लाख रुपये की रकम लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. उन्होंने विधायक की शिकायत के हवाले से बताया कि आरोपी ने एक वीडियो को लेकर कटारे को ब्लैकमेल करते हुए दो करोड़ रुपये की रकम मांगी.

मिश्रा ने बताया कि विधायक ने छात्रा को 25 लाख रुपये देने का झूठा वायदा कर पुलिस को शिकायत की और बाद में पुलिस के साथ योजना बनाकर पांच लाख रुपये आरोपी छात्रा को देते वक्त उसे रंगे हाथ गिरफ्तार करवा दिया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी छात्रा को भादंवि की धारा 348, धारा 388 और धारा 120 बी के तहत गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

उन्होंने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने एक अन्य साथी विक्रमजीत सिंह के कहने पर कटारे को ब्लैकमेल कर मोटी रकम ऐंठने की साजिश की थी. मिश्रा ने बताया कि विक्रमजीत के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है. कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे ने कहा कि आरोपी छात्रा मुझसे एक पत्रकार के तौर पर मिली थी और मेरी उससे सार्वजनिक स्थानों पर कुल तीन दफा मुलाकात हुई थी.

उन्होंने कहा कि बाद में उसने बातों को घुमा-फिराकर एक वीडियो वायरल कर दिया, जिसमें मुझ पर गंभीर आरोप लगाये. इसके बाद छात्रा का साथी विक्रमजीत सिंह दलाल के रूप में मुझसे ​मिला और ब्लैकमेल करते हुए मुझसे दो करोड़ रुपये की मांग की. छात्रा से सीधे बात कर उसे 25 लाख रुपये की रकम पर सहमत कर पुलिस को पांच लाख रुपये के नोटों के नंबर दर्ज कराकर मैंने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार करवा दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें