40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चेहरे से फैट को करना चाहते हैं कम? अपनाएं ये तरीके

Face Fat Reduction: अगर आपके चेहरे पर फैट जमा हो गया है और आपका चेहरा अब पहले से ज्यादा गोल दिखाई देने लगा है तो यह आर्टिकल आपके लिए काम की साबित हो सकती है.

Face Fat Reduction: कई बार ऐसा होता है कि किन्हीं कारणों से हमारा वजन बढ़ने लगता है. जब हमारा वजन बढ़ता है तो ऐसे में इसका सीधा असर आपके चेहरे पर भी देखा जा सकता है. वजन बढ़ने के कारण आपके चेहरे पर भी फैट की एक लेयर जमने लगती है और पहले की तुलना में अब आपका चेहरा ज्यादा गोल लगने लगता है. अगर आप भी इस तरह की किसी समस्या से जूझ रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके काम की है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप अपने चेहरे से फैट को कम कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इन तरीकों के बारे में.

कैसे कम होगा चेहरे से फैट

अगर आप चेहरे से फैट को कम करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अपने पूरे बॉडी वेट को कम करना होगा. इसके लिए आप कई स्पेसिफिक फेशियल एक्ससरसाइज की मदद ले सकते हैं. केवल यहीं नहीं आप अपने लाइफस्टाइल में बदलाव करके भी अपने वजन को मैनेज कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें स्पॉट रिडक्शन पूरी तरह से संभव नहीं है लेकिन, उसके जगह पर आप हमारे बताये गए टिप्स की मदद ले सकते हैं.

Also Read: Weight Loss Tips: बढ़ते वजन और बाहर निकली तोंद से हैं परेशान तो अपनाएं ये टिप्स

अगर आप बॉडी वेट कम करना चाहते है तो ऐसे में आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप जितनी कैलोरी ले रहे है उससे ज्यादा आपकी बॉडी कैलोरी बर्न कर रही हो. आप कैलोरी डेफिसिट की स्थिति पैदा कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको काफी कम भोजन करना होगा. केवल यहीं नहीं, आपको एक्ससरसाइज भी ज्यादा करनी होगी.

सही मात्रा में पानी पीना

अपने पूरे दिन के दौरान आपको सही मात्रा में पानी पीने की जरुरत होती है. कोशिश करें कि अपने पूरे दिन के दौरान आपने उचित मात्रा में पानी पी हो. अगर आप सही मात्रा में पानी पीते रहेंगे तो ऐसे में आपको भूख भी कम लगेगी, बॉडी से हार्मफुल टॉक्सिन्स भी बाहर निकलेंगे और ओवरऑल वेट लॉस करने में भी मदद मिलेगी.

Also Read: Weight Loss Drinks For Summer: गर्मी में वजन घटाने के लिए ये हैं 7 ड्रिंक्स

नमक और चीनी का इस्तेमाल करें कम

अगर आप नमक और चीनी का इस्तेमाल अपने डायट में कम करते हैं तो ऐसे में आपके बॉडी में वाटर रेटेन्शन की प्रॉब्लम नहीं होती है. जब ऐसा होता है तो आपके ओवरऑल वेट रिडक्शन में मदद मिलती है.

रेगुलर एक्ससरसाइज

अगर आप अपने ओवरऑल वेट को मैनेज करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको रेगुलरली वर्कआउट करनी चाहिए. आप अगर चाहें तो अपने रूटीन में दौड़ना, साइकिल चलाना और स्विमिंग को ऐड कर सकते हैं. वेट कम करने में ये वर्कऑउट्स आपकी मदद कर सकते हैं.

Also Read: Amla Juice For Weight Loss: वजन घटाने के लिए कैसे बनाएं आंवला का जूस, यहां जानिए इसके फायदे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें