26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Amla Juice For Weight Loss: वजन घटाने के लिए कैसे बनाएं आंवला का जूस, यहां जानिए इसके फायदे

Amla Juice For Weight Loss: वजन कम करने के लिए आंवल का जूस सबसे बेस्ट माना गया है. वैसे तो आंवला का जूस आप कई तरीके से बना सकते हैं. आइए जानते हैं वजन घटाने के लिए आंवला जूस कैसे बनाएं...

Amla Juice For Weight Loss: आंवला एक सुपरफूड है. इसमें एक साथ कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हमारे हेल्थ के लिए काफी लाभदायक होते हैं. आंवला के जूस में विटामिन सी, लोहा, कैल्शियम और एंटीऑक्सीडेंट जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. इसके अलावा इसमें कम कैलोरी पाया जाता है जो हमारे शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है. आइए जानते हैं वजन घटाने के लिए आंवला जूस कैसे बनाएं?

आंवला का जूस कैसे बनाएं

वजन कम करने के लिए आंवल का जूस सबसे बेस्ट माना गया है. वैसे तो आंवला का जूस आप कई तरीके से बना सकते हैं. पहला पहला तरीका यह है कि कच्चा आंवला लें और उसे अच्छी तरह से धो लें. इसके बाद बारीक काट लें फिर मिक्सर में उन टुकड़ों को डाल दें. ऊपर से काला नमक, भूना हुआ जीना और एक गिलास पानीं डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर ले और फिर इसे पिएं.

Amla Juice
Amla juice

इसके अलावा आप आंवला को उबाल लें और उसे मिक्सर में पीस लें. अच्छी तरह से छान लें और काला नमक के साथ प्रतिदिन पीएं. इससे वजन कम हो जाएगा.

Also Read: एक्सपर्ट से जानिए पॉपकॉर्न खाने के फायदे और नुकसान

वजन घटाने के लिए आंवले के जूस का फायदा

Amla Juice
Amla juice

वेट लॉस करने के लिए आंवला का जूस काफी मददगार होता है. इसे पीने से न सिर्फ वजन कम होता है बल्कि कई सारी बीमारियों से भी बचा जा सकता है. जहां वजन कम करने के लिए प्रोटीन की आवश्यकता होती है तो आंवला में सबसे अधिक प्रोटीन पाया जाता है जो वजन घटाने में सहायता करता है.

Amla Juice
Amla juice

इसके अलावा आंवले में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट्स भी पाया जाता है जो शरीर से विषाक्त पदार्थ बाहर करता है. साथ ही पाचन तंत्र की सभी समस्या को दूर करता है. अगर आपको आंवला का जूस पीना है तो रोज सुबह खाली पेट एक गिलास जरूर लें. इससे आपको वजन बहुत तेजी से कम होगा.

Also Read: वजन कम करने में मददगार हो सकते हैं ये आयुर्वेदिक उपाय, यहां जानिए कैसे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें