28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राधा-कृष्ण की कहानी से प्रेरित है ‘तमाशा”

नयी दिल्ली: अभिनेता रणबीर कपूर ने कहा है कि निर्देशक इम्तियाज अली ने अपनी आगामी रोमांटिक फिल्म ‘तमाशा’ का संदर्भ राधा कृष्ण की अमर प्रेम कहानी से लिया है.इस फिल्म में दीपिका पादुकोण भी हैं. इस फिल्म में रणबीर वेद की भूमिका निभा रहे हैं. परिवार और स्वयं द्वारा स्थापित मानकों को पूरा करने के […]

नयी दिल्ली: अभिनेता रणबीर कपूर ने कहा है कि निर्देशक इम्तियाज अली ने अपनी आगामी रोमांटिक फिल्म ‘तमाशा’ का संदर्भ राधा कृष्ण की अमर प्रेम कहानी से लिया है.इस फिल्म में दीपिका पादुकोण भी हैं. इस फिल्म में रणबीर वेद की भूमिका निभा रहे हैं. परिवार और स्वयं द्वारा स्थापित मानकों को पूरा करने के चक्कर में वह खुद को खो देता है. दीपिका तारा के किरदार में वेद की जिंदगी में आती हैं और उसे उसकी हकीकत याद दिलाती हैं और उसे उसकी क्षमताओं का अहसास दिलाने में मदद करती हैं.

रणबीर ने यहां एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘ तारा अपने मूल्यों में विश्वास करने वाली एक भारतीय नारी है लेकिन उसकी विचारधारा आधुनिक है.यहां इम्तियाज राधा कृष्ण के वक्त में जाते हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘राधा ने खुद का त्याग इसलिए कर दिया क्योंकि वह कृष्ण की क्षमताओं को जानती थीं और उन्होंने उनसे कहा, ‘‘आप जाइए, जो हैं, वह बनिए. मैं आपके लिए अपने प्यार का त्याग करुंगी क्योंकि आप कुछ बन सकते हो.’ मेरे ख्याल से वह इससे वास्तव में प्रेरित हुए और तारा का किरदार भी उसी पर आधारित है.” दीपिका ने कहा कि तारा और वेद के किरदार से कोई भी खुद को आसानी से जोड सकता है और यह आज के समय में प्रासंगिक है, जहां रिश्ते एकदम मशीनी बन चुके हैं.
उन्होंने कहा, ‘‘तमाशा वेद की कहानी है, जो वह नहीं कर पाता, जो करना चाहता है. उसपर परिवार का और खुद उसका बहुत दबाव है और इस प्रक्रिया में वह खुद को कहीं खोने लगता है और कुछ ऐसा बनने लगता है, जो वह दरअसल नहीं है. यहां उसे अपने जीवन में एक तारा की जरुरत है, जो उसे इस स्थिति से निकाले और उसे उसकी हकीकत से रुबरु कराए. यह कहानी बहुत प्रासंगिक है और मुझे लगता है कि लोग वेद और तारा से खुद को जोडकर देखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें