31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Exclusive: बोलीं सारा अली खान- मैं रॉयल नहीं फकीर हूं…

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान हिंदी सिनेमा में फिल्‍म ‘केदारनाथ’ से अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत करने जा रही हैं. फिल्‍म में वे सुशांत सिंह राजपूत के आपोजिट नजर आयेंगी. सारा अपनी पहली फिल्‍म कोलेकर खासा उत्‍साहित हैं वहीं इससे उनके माता-पिता भी खासा एक्‍साइटिड हैं. फिल्‍म के ट्रेलर […]

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान हिंदी सिनेमा में फिल्‍म ‘केदारनाथ’ से अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत करने जा रही हैं. फिल्‍म में वे सुशांत सिंह राजपूत के आपोजिट नजर आयेंगी. सारा अपनी पहली फिल्‍म कोलेकर खासा उत्‍साहित हैं वहीं इससे उनके माता-पिता भी खासा एक्‍साइटिड हैं. फिल्‍म के ट्रेलर और गाने जारी कर दिये गये है जिसे बेहद पसंद किया जा रहा है. सुशांत और सारा इनदिनों जमकर फिल्‍म का प्रमोशन कर रहे हैं. सारा की उर्मिला कोरी से हुई बातचीत के प्रमुख अंश.

आप दिखने में अपनी मां की तरह दिखती हैं, माता-पिता की और क्या खूबियां आपके व्यक्तिव में हैं?

मैंने बहुत बार सुना है कि मेरी मॉम की तरह मैं दिखती हूं. ये सुनकर अच्छा लगता है. मेरी मॉम बहुत खूबसूरत हैं. वैसे मैं अपने माता पिता का अद्भुत मिश्रण हूं. मैं पूरी तरह से उन लोगों जैसी ही हूं. हां उन लोगों से थोड़ी ज्यादा पागल हूं. मुझे लगता है कि जैसे मेरे पिता सोचते हैं वैसा सोचने का मेरा तरीका है. हम चीजों को बैलेंस करते हैं. चीजों की अच्छाईयां बुराईयां सोचकर हम निर्णय लेते हैं.दिल के मामले में मैं मॉम की तरह हूं.

आप पटौदी परिवार से आती है कितना आपमें रॉयल वाली आदतें हैं.

मैं भोपाल कभी नहीं गयी हूं. मैं रॉयल नहीं फकीर हूं. मेरी ज्यादातर शॉपिंग दिल्ली के शंकर मार्केट से होती थी. मुझे अजीब लगता है जब लोग कुर्ती पर हजार रुपये से ज्यादा खर्च करते हैं. मैं बहुत ही नॉर्मल तरीके से रही हूं

क्या आप हमेशा से एक्ट्रेस बनना चाहती थी ?

पांच साल की उम्र में ही मैंने तय कर लिया था कि मुझे एक्टिंग ही करना है. मैं चार-पांच साल की उम्र में घर पर वीडियोज बनाती थी. मूव लगा लो. वॉशिंग पाऊडर मिरमा (निरमा बोल नहीं पाती थी) करती रहती थी. मैं पढाकू भी थी . मुझे पढ़ने लिखने का बहुत शौक भी था. अभी भी है. माता पिता ने कहा भी था कि पढाई तो पूरी करनी ही है. मैं अपनी पढाई के लिए न्यूयॉर्क गयी . मैं वकालत पढ़ने गयी थी, लेकिन वहां जाकर मैंने इतिहास, भूगोल थोड़ी गणित पढ़ी. जितने दूसरे विषय हैं वो भी पढती थी, लेकिन हमेशा लगता मुझे एक्टिंग ही करना है. मुझे लगता है कि यह बात बहुत जरुरी है कि आप सब चीजों को देखने के बाद तय करें कि आपको क्या करना है.वैसे मुझे पढ़ना अभी भी बहुत पसंद है.इतिहास मेरा पसंदीदा विषय है. आप मुझे म्यूजियम में बिना फोन के छोड दो मैं आठ घंटे तक वहां आराम से रह लूंगी.

‘केदारनाथ’ में हिन्दू मुस्लिम के प्यार को दिखाया गया जिस वजह से लव जिहाद की चर्चा हो रही है ?

यह बिल्कुल उस तरह की फिल्म नहीं है. यह मुक्कू और मंसूर की दुनिया है और उनकी कहानी है.यह फ़िल्म हिन्दू मुस्लिम को जोड़ती है. हम हमेशा से एक ही थे.मैं खुद गोल्डन टेम्पल जाती हूं, सिद्धिविनायक, फतेहपुर सीकरी,चर्च. इन जगहों पर जब सभी लोगों की श्रद्धा और विश्वास एक होती है तो एक अलग ही सकारात्मकता मिलती है. सिर्फ भारत ही नहीं लंदन के चर्चों के बारे में भी मैं यही कहती हूं.

आप चुनिंदा अभिनेत्रियों में से हैं जो काफी पढ़ी लिखी हैं, पढ़ाई ने आपके व्यक्तित्व को किस तरह निखारा है?

पढ़ाई ने मुझे स्वतंत्र बनाया है. विशेषतौर पर जब मैं कोलंबो यूनिवर्सिटी पढ़ाई के लिए गयी थी. तीन सालों में मैंने कोलंबिया में बहुत कुछ देखा. मै भारतीय लड़की हूं जो अमेरिका में पढ रही थी. वो बात वहां खटकती है. वहां रहकर मुझे बहुत हद तक इंडीपेंडेंट का अंदाजा हुआ है. मेरी सोच को एक अलग ही शेप मिला

‘केदारनाथ’ कई विवाद से गुजरी एक बार को लगा कि ये फिल्म बंद हो जायेगी और ‘सिंबा’ आपकी पहली फिल्म होगी. इन सब विवादों पर आपका क्या कहना है?

‘केदारनाथ’ में हम सब ने बहुत लगन और ईमानदारी से काम किया था. मैं ये भी स्वीकार करुंगी कि 20 प्रतिशत मन में डर था. जहां तक पहली फिल्म की बात है. मुझे लगता है कि मैं बार बार लगन और ईमानदारी से काम करती जाऊं. आपको इंटरटेन करती जाऊंगी. जिस वजह से मुझे लगता है कि मुझे फर्क नहीं पड़ता कि आप मुझे केदारनाथ में पहले पहाडों में रोते हुए देखें या रणवीर सिंह के साथ नेहा कक्कड के गाने गाते हुए सिम्बा में. आप दोनों देखिए बस मैं यही चाहती हूं. मेरी दोनों ही फिल्में दिसंबर में रिलीज हो रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें