37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्‍या इसलिए 25 जनवरी को ही रिलीज हो रही है ”पद्मावत”

25 जनवरी को रिलीज होने जा रही संजय लीला भंसाली की फिल्‍म पद्मावत को लेकर विवाद जारी है. एक के बाद एक कई राज्‍य इसे बैन कर रहे हैं. राजस्‍थान, गुजरात, मध्‍य प्रदेश के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी इस फिल्‍म को बैन करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है. इसके अलावा और भी […]

25 जनवरी को रिलीज होने जा रही संजय लीला भंसाली की फिल्‍म पद्मावत को लेकर विवाद जारी है. एक के बाद एक कई राज्‍य इसे बैन कर रहे हैं. राजस्‍थान, गुजरात, मध्‍य प्रदेश के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी इस फिल्‍म को बैन करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है. इसके अलावा और भी कई राज्‍यों में फिल्‍म के बैन होने के संकेत मिल रहे हैं. इससे साफ है कि फिल्‍म को बॉक्‍स ऑफिस पर घाटे का सामना करना पड़ सकता है.

‘पद्मावत’ अक्षय कुमार की फिल्‍म पैडमैन से क्‍लैश करेगी. ‘पैडमैन’ की रिलीज डेट तो पहले से तय थी, ऐसे में बॉक्‍स ऑफिस पर अक्षय का बढिया ट्रैक रिकॉर्ड देखते हुए पद्मावत के मेकर्स ने ऐसा जोखम क्‍यों उठाया यह सोचने वाली बात है. बीते दिनों पैडमैन की रिलीज डेट बदलने की खबरें थी जिसे पैडमैन के निर्माताओं ने खारिज कर दिया था. क्‍या पद्मावत का रिलीज करने की ये वजह हो सकती है…

1. लगता है पद्मावत के निर्माताओं को पूरा भरोसा है कि दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर जैसे सितारों से सजी इस फिल्‍म को बॉक्‍स ऑफिस पर पैडमैन से कोई खतरा नहीं है. ‘अय्यारी’ 26 जनवरी को रिलीज होनेवाली थी, लेकिन इसके निर्माताओं ने अब इसे 9 फरवरी को रिलीज करने का फैसला किया है. दरअसल पद्मावत इकलौती ऐसी हिंदी फिल्‍म हैं जो पिछले कुछ सालों से विवादों में घिरी है. फिल्‍म की शूटिंग के दौरान से ही फिल्‍म चर्चा और दिलचस्‍पी का विषय बनी हुई है. जाहिर सी बात है फिल्‍म के बारे में ऐसी चर्चाओं का बॉक्‍स ऑफिस पर फायदा जरूर मिलते हैं.

2. पद्मावत का बजट करीब 180 करोड़ रुपये का है. फिल्‍म को लेकर जिस तरह विवाद हो रहे हैं, ऐसे में निर्माता नहीं चाहते कि उसकी छाया फिल्‍म प्रदर्शन पर पड़े. फिल्‍म 4 राज्‍यों में बैन हो चुकी है. करणी सेना जैसे संगठन लगातार सिनेमाघरों पर हमले और प्रदर्शन की धमकियां दे रहे हैं. ऐसे में जिस तरह फिल्‍म के खिलाफ विरोध का माहौल है निर्माताओं ने इसे 25 या 26 जनवरी को ही रिलीज करना ही सुरक्षित समझा.

3. इस फिल्‍म को इस डेट पर रिलीज करने की एक और वजह यह भी हो सकती है कि गणतंत्र दिवस होने की वजह से इन डेट्स के आस-पास फिल्‍म के खिलाफ किसी संगठन का हिंसक विरोध करना थोड़ा मुश्किल है. दरअसल, सार्वजनिक अवकाश होने की वजह से इस दिन सड़कों पर मूमेंट आमतौर पर कम ही होता है. CCTV कैमेरे भी एक्टिव रहते हैं और हर मूमेंट पर मुस्‍तैदी से नजर रखी जाती है. इस दौरान अधिकतम खासतौर से संवेदनशील इलाकों में धारा 144 लागू रहता है. प्रशासन की नजरें बनी रहती हैं कि कोई अनावश्‍यक घटना न हो. ऐसे माहौल में सुरक्षा लगभग निश्चितही रहती है.

4. अक्‍सर ऐसा देखा जाता है कि जो फिल्‍में विवादों में आती है वे बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छा प्रदर्शन कर जाती है. फिल्‍म शूटिंग के पहले दिन से विवाद का सामना कर रही है. कई संगठनों ने फिल्‍म के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. फिल्‍म के डायरेक्‍टर संजय लीला भंसाली, अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को धमकी भी मिली. ऐसे में आम लोग ये जानना चाहते हैं फिल्‍म में ऐसी क्‍या कहानी है जिसपर इतना विवाद हो रहा है. शायद इसलिए पद्मावत को पैडमैन से भिड़ने में ज्‍यादा परेशानी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें