जानें, क्‍या है ''एजलेस ब्‍यूटी'' रेखा की खूबसूरती का राज...?

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सदाबहार अभिनेत्री रेखा बॉलीवुड की खींची गई वह रेखा है जिसका अंत कभी नहीं हो सकता. आज रेखा का 63वां जन्‍मदिन है लेकिन आज भी उनकी अदाओं से लेकर उनके हुस्न के चर्चे आज भी उतने ही शुमार है जितने कि 40 साल पहले हुआ करते थे. उनके चेहरे की चमक इस सदी की सुंदरियों को मात देती है और वे जहां भी जाती हैं सुर्खियों में आ जाती है. 3 बार फिल्मफेयर अवार्ड पा चुकीं रेखा के फिटनेस को देखकर हर कोई जानना चाहता है कि उनके फिट होने का राज क्या है? रेखा आज भी इतनी खूबूसरत कैसे है? आइये जानते है इनकी खूबसूरती के पीछे छिपे राज के बारे में...

योगा करती है रेखा

रेखा अपने शरीर को फिट रखने के लिए योगा करती हैं. उनका मानना है कि योग से इंसान मानसिक और शारीरीक तौर पर मजबूत होता है. वे कितना भी बिजी हों योग के लिए समय निकाल ही लेती हैं.

खानपान पर देती हैं खासा ध्‍यान

रेखा जंक फूड से दूर रहती हैं. उनका मानना है कि जं‍क फूड सिर्फ आपके शरीर को फुलाता है. रेखा अपने डाइट में पौष्टिक तत्‍वों से भरपूर डाइट लेती हैं. रेखा समय पर खाना खाती है और समय पर सोती है. रेखा कहती हैं कि भूखे पेट रहकर पतले नहीं कमजोर हुआ जाता है.

ताजे फलों का जूस पीती हैं रेखा

योग करने के बाद रेखा ताजा फलों का जूस पीती हैं. इससे उनके चेहरे की चमक बरकरार रहती हैं. फ्रूट जूस के अलावा वे दिनभर पानी खूब पीती है. ताजा फूलों के जूस भी शरीर को मजबूत बनाने में अहम योगदान रखता है.

आउटफिट पर देती है ध्‍यान

रेखा की खूबसूरती एक राज ये भी है कि वो हमेशा वही चीजें पहनती हैं, जो उन पर अच्छी लगती है. वे मेकअप भी उसी हिसाब से करती है. इसलिए रेखा को अक्सर बनारसी साड़ी में ही देखा जाता है. ये उनका स्टाइल स्टेटमेंट भी बन गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें