27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनतेरस के लिए कारों की बुकिंग शुरू

पटना : अभी दुर्गापूजा की शुरुआत में ही लोगों ने अपने लिए कार की बुकिंग शुरू कर दी है. शहर में लगभग 550 कारें धनतेरस के लिए बुक हो गयी हैं. कस्टमर की डिमांड को ध्यान में रखते हुए डीलर्स कार को धनतेरस तक डिलीवर करने की भरपूर कोशिश करेंगे. बताते चलें कि पिछले साल […]

पटना : अभी दुर्गापूजा की शुरुआत में ही लोगों ने अपने लिए कार की बुकिंग शुरू कर दी है. शहर में लगभग 550 कारें धनतेरस के लिए बुक हो गयी हैं. कस्टमर की डिमांड को ध्यान में रखते हुए डीलर्स कार को धनतेरस तक डिलीवर करने की भरपूर कोशिश करेंगे.

बताते चलें कि पिछले साल लगभग 3000 कारों की बुकिंग हुई थी और उसे डिलीवर किया गया था. इन कारों को डिलीवर करने में सभी कंपनियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी. इस बात से कई कस्टमर भी परेशान हुए थे. ऐसी परेशानियां न हों इसलिए शहर के लोग इसे जल्द ही बुकिंग कर रहे हैं.

कैश डिस्काउंट दिया जायेगा

आनेवाले दिनों में कस्टमर को लुभाने के लिए कोई कंपनी कैश डिस्काउंट, तो कोई एसेसरीज फ्री देगी. इन सभी ऑफरों के कारण मार्केट में लगातार कार की बुकिंग के आंकड़ों में बढ़ोतरी होने की संभावना भी है.

और बढ़ेगी बुकिंग

धनतेरस को लेकर विभिन्न डीलरों के यहां 550 कार बुक हो चुकी है. कार डीलरों का कहना है कि अभी धनतेरस में समय बाकी है. बुकिंग का आंकड़ा और बढ़ेगा. राजधानी में स्थित मारुति के सभी डीलरों ने धनतेरस के लिए अब तक लगभग 100 कार की बुकिंग की है. जबकि महिंद्रा के दोनों डीलरों ने लगभग 70 वाहन की बुकिंग की है. इसी प्रकार हुंडई में 20, टाटा में 10, फोर्ड में 10, होंडा में 20, स्कोडा में 15, फॉक्सवैगन में 10, शेवरले में 10 एवं टोयोटा में 10 कार की बुकिंग हो चुकी है.

पेट्रोल सस्ता होने का असर मार्केट में

ग्राहकों की पसंद तेजी से बदल रही है और डीजल पर सब्सिडी खत्म होने से वे फिर पेट्रोल कारों का रु ख कर रहे हैं. डीजल और पेट्रोल की कीमत के बीच का अंतर काफी कम हो गया है. पेट्रोल की कीमत पर सरकारी नियंत्रण साल 2010 में हटाया गया था. पिछले दो साल में ऑटोमोबाइल मार्केट में सुस्ती के बावजूद डीजल की कीमत पेट्रोल के मुकाबले कम रहने से डीजल इंजन कारों की डिमांड कायम रही.

ये गाड़ियां होंगी लांच

इस दीवाली मार्केट में कई गाड़ियां दिखेंगी. इसमें महिन्द्रा की एक न्यू स्कॉर्पियो लांच की जा रही है. इस कार को दशहरा के पहले लांच किया जायेगा. पिछले ही महीने फोर्स की गुरखा कार भी मार्केट में आयी. इस कार का लुक से ही यह कार अपनी ताकत को बता देता है. इसे दो लुक में लांच किया गया है. वहीं मारुति की सियाज 21 अक्तूबर को लांच होनेवाली है.

ये रंग ज्यादा डिमांड में

कार में सबसे ज्यादा अभी फिलहाल व्हाइट कलर का चलन है. शहर के विभिन्न कार डीलर्स ने बताया कि मार्केट में ज्यादातर लोग प्लेन कलर डिमांड कर रहे हैं. इसमें व्हाइट, ग्रे और ब्लैक कलर ज्यादा डिमांड में है.

इन गाड़ियों की सबसे ज्यादा बुकिंग

मारुति ऑल्टो 800, आइ20, स्कॉर्पियो, बोलेरो, टेरानो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें