38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बगदाद के शॉपिंग मॉल में बंदूकधारियों ने लोगों को बंधक बनाया, 10 लोग मारे गए

बगदाद : इराक की राजधानी बगदाद के पूर्वी हिस्से में बंदूकधारियों ने भीड़भाड़ वाले इलाके में कार बम धमाका किया और गोलीबारी की तथा बाद में एक शॉपिंग मॉल में लोगों को बंधक बना लिया. इस घटना में कम से कम दस लोग मारे गए हैं. एक पुलिस कर्नल ने बताया कि बंदूकधारी अब भी […]

बगदाद : इराक की राजधानी बगदाद के पूर्वी हिस्से में बंदूकधारियों ने भीड़भाड़ वाले इलाके में कार बम धमाका किया और गोलीबारी की तथा बाद में एक शॉपिंग मॉल में लोगों को बंधक बना लिया. इस घटना में कम से कम दस लोग मारे गए हैं.

एक पुलिस कर्नल ने बताया कि बंदूकधारी अब भी बगदाद अल-जदीदा स्थित शॉपिंग सेंटर में मौजूद हैं और ऐसी आशंका है कि हमलावरों ने आत्मघाती बेल्ट पहन रखी है. अस्पताल के एक अधिकारी ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि की है और कहा कि 14 लोगों के घायल होने की भी खबर है.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘वे जाहरात बगदाद मॉल के भीतर हैं. जब सुरक्षाकर्मी उनके निकट पहुंचे तो उन्होंने तीन बंधकों की हत्या कर दी.’ अधिकारी ने कहा, ‘‘अब हम संभलकर कदम उठा रहे हैं. हम चाहते हैं कि कम से कम लोगों के हताहत होने की स्थिति में इस हमले का अंत हो.’ उन्होंने कहा कि यह मॉल चार से पांच मंजिला है तथा बगदाद अल-जदीदा के व्यस्त इलाके में है. बगदाद अल-जदीदा शिया बहुल इलाका है.

गृह मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा कि कार बम विस्फोट के बाद बंदूकधारियों ने गोलीबारी की और मॉल में घुसने से पहले सुरक्षा बलों के साथ थोडी़ देर के लिए उनकी मुठभेड़ भी हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें