38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हज के दौरान मची भगदड़ में मरने वाले भारतीयों की संख्या 58 पहुंची

नयी दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज कहा कि पिछले महीने सउदी अरब में हज के दौरान मची भगदड में मरने वाले भारतीय हज यात्रियों की संख्या 58 पहुंच गई है जबकि 78 अब भी लापता हैं.सुषमा ने कहा कि सरकार अपने एक-एक नागरिक को खोजने की हर संभव कोशिश कर रही है. उन्होंने […]

नयी दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज कहा कि पिछले महीने सउदी अरब में हज के दौरान मची भगदड में मरने वाले भारतीय हज यात्रियों की संख्या 58 पहुंच गई है जबकि 78 अब भी लापता हैं.सुषमा ने कहा कि सरकार अपने एक-एक नागरिक को खोजने की हर संभव कोशिश कर रही है.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हज भगदड- हमने 58 भारतीयों को खो दिया है. कम से कम 78 लोग लापता हैं. हम अपने लोगों का पता लगाने का हर प्रयास कर रहे हैं.’ सउदी के अधिकारियों के अनुसार 24 सितंबर को मक्का के पास हज के दौरान मची भगदड में 769 हाजी मारे गए थे.
वहीं विदेशी मीडिया और विदेशी अधिकारियों के अनुसार मरने वालों की संख्या 1036 है.मक्का में इस साल होने वाला यह दूसरा बडा हादसा है. इससे पहले 11 सितंबर को मक्का की बडी मस्जिद में एक के्रन गिर गई थी जिसमें 11 भारतीयों सहित तकरीबन 100 लोगों की जान चली गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें