29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बगदाद और आसपास के इलाके में हुए हमले में 28 नागरिकों की मौत

बगदाद: बगदाद और आसपास के इलाके में किये गये हमलों में कम से कम 28 नागरिकों की मौत हो गयी है जबकि देश की सबसे बडी तेल रिफाइनरी में चरमपंथी इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा किये गये एक हमले को इराकी सुरक्षा बलों ने विफल कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि ये हमले ऐसे समय में […]

बगदाद: बगदाद और आसपास के इलाके में किये गये हमलों में कम से कम 28 नागरिकों की मौत हो गयी है जबकि देश की सबसे बडी तेल रिफाइनरी में चरमपंथी इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा किये गये एक हमले को इराकी सुरक्षा बलों ने विफल कर दिया.

अधिकारियों ने बताया कि ये हमले ऐसे समय में किये गये जबकि वाशिंगटन में राष्ट्रपति बराक ओबामा से इराकी प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी की मुलाकात हुई है. साथ ही अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन से आईएस आतंकवादियों के खिलाफ हवाई हमलों में अधिक सहयोग देने की अपील की गयी.इस्लामिक स्टेट ने इराक और पडोसी सीरिया में पिछले साल हमला कर एक तिहाई क्षेत्र पर कब्जा कर रखा है.
ओबामा ने इस्लामिक स्टेट हमलावरों द्वारा विस्थापित किये गये लोगों की मदद के लिए इराक को 20 करोड अमेरिकी डॉलर मानवीय सहायता के तौर पर देने की घोषणा की.हालांकि इराकी प्रधानमंत्री ने अधिक सैन्य सहयोग की जो अपील की थी उसकी तुलना में यह घोषणा काफी कम प्रतीत हो रही है.
इस्लामिक स्टेट समूह और अन्य सुन्नी उग्रवादी संगठन लगभग हर दिन इराकी सुरक्षा बलों और देश के शिया बहुसंख्यकों को निशाना बना रहे हैं.पुलिस ने बताया कि पूर्वी बगदाद में आज रात एक व्यावसायिक इलाके की सडक पर एक कार बम विस्फोट में दो महिला सहित आठ लोगों की मौत हो गयी और 21 लोग घायल हो गये.
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इससे पहले दिन में बददाद से लगभग 30 किलोमीटर दक्षिण महमूदिया शहर में एक व्यापारिक इलाके में एक कार बम विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गयी.अधिकारी ने बताया कि हमले में 13 नागरिक घायल हो गये.
दोपहर में एक साथ हुए दो कार बम धमाकों में छह नागरिकों की मौत हो गयी एवं 13 अन्य घायल हो गये.इसके अलावा यरमूक अस्पताल के बाहर हुए कार बम धमाके में चार नागरिकों की मौत हो गयी और 10 अन्य घायल हो गए.इसके साथ ही उत्तर बगदाद के साबी अल बोर क्षेत्र में हुए एक बम विस्फोट में तीन नागरिक मारे गए और आठ अन्य घायल हो गए एपी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें