27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानिये सिडनी बंधक मामले से जुड़ी 10 बड़ी बातें

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के शहर सिडनी में मार्टिन प्लेस के पास एक चॉकलेट कैफे में एक व्यक्ति ने लगभग 40 लोगों को बंधक बना रखा है. इतना वक्त बीत जाने के बाद सरकार की तरफ से क्या कदम उठायेगये,कितने लोग अबतक वहां से बच कर बाहर आ सके. लोग सोशल साइट के जरिये कैसे मदद […]

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के शहर सिडनी में मार्टिन प्लेस के पास एक चॉकलेट कैफे में एक व्यक्ति ने लगभग 40 लोगों को बंधक बना रखा है. इतना वक्त बीत जाने के बाद सरकार की तरफ से क्या कदम उठायेगये,कितने लोग अबतक वहां से बच कर बाहर आ सके. लोग सोशल साइट के जरिये कैसे मदद मांग रहे हैं और आतंकी की मांग को भी सार्वजनिक कर रहे हैं. सिडनी में अभी आधी रात हो चुकी है कहा जा रहा है कि अब पुलिस आतंकी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. एहतियातन मंगलवार को इस इलाके के आसपास काम करने वाले लोगों को ऑफिस ना आने को कहा गया है. इधर भारत में छह बड़े शहरों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. आइये जानते हैं इस घटना से जुड़ी 10 महत्वपूर्ण बातें.

1 सोमवार की सुबह हाथ में बैग लिए एक व्यक्ति मार्टिन प्लेस के चॉकलेट कैफे में घुसा.
2 उस व्यक्ति ने वहां मौजूद लोगों को बंदूक दिखायी और बताया कि उसने उन्हें बंधक बना लिया है.
3 खबर जंगल में आग की तरह फैल गयी और टीवी चैनल भी इस खबर को कवर करने पहुंचे.
4 टीवी फुटेज में बंधकों को मदद मांगते देखा गया.
5 थोडी़ देर बाद तीन लोग बाहर निकले कुछ देर बाद दो और महिलाओं को बाहर भागते हुए देखा गया.
7 सुरक्षा बलों ने बिल्डिंग को चारोंतरफ से घेर रखा है.
8 बंधकों में शामिल एक महिला ने फेसबुक पर लोगों से जाने बचाने की अपील की और आतंकीकी मांगों को एक बार फिर दोहराया.
9 सोशल साइट पर भी इस घटना को लेकर हंगामा हो रहा है. उस महिला के पोस्ट को शेयर किया जा रहा है. भारत के टॉप टेन पर ट्विटर ट्रेंड में #illridewithyou और #sydneysiege हैशटैग वाले ट्रेंड हैं.
10 पुलिस रात होने का इंतजार कर रही है. सूत्रों का कहना है कि आपसपास के इलाके की बिजली काट दी गयी है और रात को पुलिस इस बंधक पर काबू पाने की पूरी कोशिश करेगी. वहां आधी रात को पुलिस आतंकी के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें