34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : ममता बनर्जी ने दिया सख्त निर्देश, राशन दुकानों में अत्याधुनिक वेइंग मशीन लगाना होगा अनिवार्य

राज्य में ई-पॉस के माध्यम से ग्राहकों के आधार कार्ड बायोमेट्रिक सत्यापन कर राशन वितरण की प्रक्रिया काफी पहले शुरू कर दी गयी है. इस आदेश का पालन नहीं करने वालों पर खाद्य विभाग सख्त कार्रवाई करेगा.

पश्चिम बंगाल की सभी राशन दुकानों में अत्याधुनिक वेइंग अर्थात राशन तौलने वाली व पीओएस मशीन अनिवार्य रूप से लगायी जायेगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) के सख्त निर्देश के बाद खाद्य व आपूर्ति विभाग द्वारा इसे लेकर पहल शुरू कर दी गयी है. विभाग ने स्पष्ट कहा है कि हर राशन डीलर को पहले ही डिवाइस भेज दी गयी है, ताकि प्रत्येक राशन डीलर उस निर्देश का पालन करने के लिए बाध्य हो. मुख्यमंत्री ने सख्त आदेश यह सुनिश्चित करने के लिए दिया है, ताकि राशन की सामग्री की चोरी न हो और किसी भी ग्राहक को उसके हक से कम राशन न दिया जाए.

ममता बनर्जी ने दिया सख्त निर्देश

हाल ही में राज्य में राशन डीलरों द्वारा बुलाई गयी हड़ताल का एक कारण राशन मापने वाले उपकरणों का इस्तेमाल भी था. वे उस उपकरण का उपयोग नहीं करना चाहते थे और इसी के चलते मुख्यमंत्री ने सीधे तौर पर राज्य की सभी राशन दुकानों में वजन करने वाली मशीन का इस्तेमाल अनिवार्य करने का आदेश दिया है. इस आदेश का पालन नहीं करने वालों पर खाद्य विभाग सख्त कार्रवाई करेगा. राज्य में ई-पॉस के माध्यम से ग्राहकों के आधार कार्ड बायोमेट्रिक सत्यापन कर राशन वितरण की प्रक्रिया काफी पहले शुरू कर दी गयी है.

Also Read: WB : गंगासागर जा रहे यूपी के साधुओं पर पुरुलिया में हमला,12 लोग गिरफ्तार,अनुराग ठाकुर ने घेरा ममता सरकार को
राशन घोटाला मामले की जांच जारी

राशन घोटाला मामले की ईडी की ओर से जांच जारी है. मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक की गिरफ्तारी के बाद से राशन मामले को लेकर हर रोज नये खुलासे हो रहे है. ईडी की ओर से कार्रवाई जारी है. ईडी की नजर में अब भी कई प्रभावशाली नेता शामिल है जिनके खिलाफ कार्रवाई जल्द ही की जाएगी.

Also Read: Ed Raid : कोलकाता में राशन घोटाले में गिरफ्तार शंकर आध्या से जुड़े दफ्तरों समेत 6 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें