26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : कोलकाता पुस्तक मेले का आगाज कल से, ममता बनर्जी करेंगी बुक फेयर का उद्घाटन

आयोजकों के मुताबिक, पुस्तक मेले में ब्रिटेन, अमेरिका, बांग्लादेश, जर्मनी, फ्रांस, इटली, रूस, स्पेन, पेरू, कोलंबिया, अर्जेंटीना, मैक्सिको, क्यूबा, डोमिनिकन गणराज्य, ग्वाटेमाला, कोस्टारिका और थाईलैंड के प्रकाशक भी आयेंगे.

पश्चिम बंगाल में 47वां कोलकाता पुस्तक मेला (Kolkata book fair ) गुरुवार 18 जनवरी से शुरू होगा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शाम चार बजे सॉल्टलेक के ‘बोईमेला’ प्रांगण में पुस्तक मेले का उद्घाटन करेंगी. बुक फेयर की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. मेले के लिए राज्य सरकार की ओर से बसों की विशेष व्यवस्था की गयी है. जिले से आने वाले लोगों की सुविधा के लिए कई कदम उठाये गये हैं. पब्लिशर्स एंड बुक सेलर्स गील्ड के अध्यक्ष त्रिदिब चटर्जी और महासचिव सुधांग्शु शेखर दे ने बताया कि इस साल पुस्तक मेले में 20 से ज्यादा देशों की भागीदारी होगी. देश-विदेश से बड़ी संख्या में प्रकाशक आयेंगे. लघु पत्रिकाओं के भी स्टॉल होंगे.

20 देशों की रहेगी भागीदारी

आयोजकों के मुताबिक, पुस्तक मेले में ब्रिटेन, अमेरिका, बांग्लादेश, जर्मनी, फ्रांस, इटली, रूस, स्पेन, पेरू, कोलंबिया, अर्जेंटीना, मैक्सिको, क्यूबा, डोमिनिकन गणराज्य, ग्वाटेमाला, कोस्टारिका और थाईलैंड के प्रकाशक भी आयेंगे. बांग्लादेश पैवेलियन को खास अंदाज में सजाया जायेगा. बांग्लादेश के लगभग 50 प्रकाशन संस्थान आयेंगे. आयोजकों ने कहा कि इस साल के कोलकाता पुस्तक मेले में देश के लगभग सभी राज्यों से प्रकाशकों की भागीदारी रहेगी.

Also Read: West Bengal : ममता बनर्जी ने कहा, खून की आखिरी बूंद तक मैं दक्षिणेश्वर के स्काईवॉक को टूटने नहीं दूंगी
पुस्तक मेले में 21 जनवरी को अलग से बाल दिवस कार्यक्रम का होगा आयोजन

पुस्तक मेले में 21 जनवरी को अलग से बाल दिवस कार्यक्रम का आयोजन होगा. 24 जनवरी को मेले में वरिष्ठ नागरिक दिवस मनाया जायेगा. उस दिन लेखक अबुल बशर को विशेष तौर पर सम्मानित किया जायेगा. इस बार पुस्तक मेले में नौ गेट होंगे. इनका नामकरण भी किया गया है. बुक फेयर 31 जनवरी तक चलेगा. गौरतलब है कि पुस्तक मेला काे लेकर ट्रेन परिसेवा व मेट्रो परिसेवा भी जारी रहेगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुस्तक मेला में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये जाएंगे. पुलिस की कड़ी सुरक्षा होगी.

Also Read: Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, राशन वितरण योजना के तहत केंद्र पर बंगाल का 7000 करोड़ बकाया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें