34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हर छ: में से एक स्‍मार्टफोन होता है साइबर अटैक का शिकार

लंदन: स्‍मार्टफोन और टैबलेट डिवाइसों का इस्‍तेमाल करने वाले छह यूजरों में से एक को साइबर अटैक का सामना करना पडता है. एक हालिया अध्‍ययन में यह बात सामने आयी है. ग्‍लोबल इन्‍फॉर्मेसन सर्विस कंपनी के द्वारा किए गए अध्‍ययन में पता चला है कि 60 फीसदी से अधिक स्‍मार्टफोन यूजरों के डिवाइस में और […]

लंदन: स्‍मार्टफोन और टैबलेट डिवाइसों का इस्‍तेमाल करने वाले छह यूजरों में से एक को साइबर अटैक का सामना करना पडता है. एक हालिया अध्‍ययन में यह बात सामने आयी है.

ग्‍लोबल इन्‍फॉर्मेसन सर्विस कंपनी के द्वारा किए गए अध्‍ययन में पता चला है कि 60 फीसदी से अधिक स्‍मार्टफोन यूजरों के डिवाइस में और लगभग आधे से अधिक टैबलेट डिवाइसों में किसी भी तरह के हानिकारक सॉफ्टवेयर बचाव के लिए सुरक्षा ना होने के कारण इस तरह के खतरे का सामना करना पडता है.

रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादातर साइबर हैक इ-मेल अकाउंट हैक करने के वजह से हो रहे हैं. ऑनलाइन शापिंग और ऑनलाइन बैंकिंग का उपयोग करने वाले यूजर भी अपने फोनों में मालवेयर से सुरक्षा के लिए कोई उपाय नहीं करते हैं. ये मालवेयर सीधे स्‍मार्टफोन के सिस्‍टम को प्रभावित करता है.

ग्‍लोबल इन्‍फॉर्मेसन सर्विस कंपनी ने इस साल लगातार हो रहे स्‍मार्टफोनों और टैबलेट की बिक्री को लेकर चिंता जताते हुए अपने अध्‍ययन में इसका खुलासा किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें