27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोली ममता सरकार- बंगाल में भाजपा की रथयात्रा से भड़केगी सांप्रदायिक हिंसा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने भाजपा की प्रस्तावित रथयात्रा के लिए शनिवार को अनुमति देने से इनकार कर दिया. उसने खुफिया रिपोर्ट का हवाला दिया है. ममता सरकार ने कहा कि पार्टी की जहां से रथयात्रा गुजारने की योजना है, वहां सांप्रदायिक हिंसा भड़कने की आशंका है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने भाजपा की प्रस्तावित रथयात्रा के लिए शनिवार को अनुमति देने से इनकार कर दिया. उसने खुफिया रिपोर्ट का हवाला दिया है. ममता सरकार ने कहा कि पार्टी की जहां से रथयात्रा गुजारने की योजना है, वहां सांप्रदायिक हिंसा भड़कने की आशंका है.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष को लिखे पत्र में पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा कि वह पार्टी की प्रस्तावित यात्रा को अनुमति देने में असमर्थ है. कलकत्ता उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने सात दिसंबर को पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक को 12 दिसंबर तक भाजपा के तीन प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने और 14 दिसंबर तक रथयात्रा पर निर्णय लेने का निर्देश दिया था.

दोनों पक्षों के बीच बैठक के बाद राज्य सरकार के अधिकारियों ने पार्टी से कहा था कि सरकार के फैसले से उसे शनिवार तक अवगत करा दिया जाएगा. सरकार के फैसले पर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पार्टी तृणमूल कांग्रेस सरकार के इस निर्णय के विरुद्ध ऊपरी अदालत जायेगी. भाजपा ने लोकसभा चुनाव से पहले राज्य के विभिन्न हिस्सों में तीन रथयात्रा निकालने का प्रस्ताव रखा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें