25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आद्रा : नये वोटरों को वीवीपैट की जानकारी दी गयी

आद्रा : रघुनाथपुर अनुमंडल प्रशासन ने गुरुवार को पुरुलिया जिले के रघुनाथपुर कॉलेज में छात्र-छात्राओं एवं नए वोटरों को नए वोटरों को ईवीएम मशीन तथा वीवीपैट के विषय में रघुनाथपुर अनुमंडल अधिकारी डॉक्टर आकांक्षा भास्कर ने जानकारी दी. इस अवसर पर डेपोटी मजिस्ट्रेट सुदेशना दे एवं कॉलेज के अध्यक्ष फाल्गुनी मुखर्जी मुख्य रूप से उपस्थित […]

आद्रा : रघुनाथपुर अनुमंडल प्रशासन ने गुरुवार को पुरुलिया जिले के रघुनाथपुर कॉलेज में छात्र-छात्राओं एवं नए वोटरों को नए वोटरों को ईवीएम मशीन तथा वीवीपैट के विषय में रघुनाथपुर अनुमंडल अधिकारी डॉक्टर आकांक्षा भास्कर ने जानकारी दी. इस अवसर पर डेपोटी मजिस्ट्रेट सुदेशना दे एवं कॉलेज के अध्यक्ष फाल्गुनी मुखर्जी मुख्य रूप से उपस्थित थीं. ”

छात्र-छात्राओं को 18 वर्ष के बाद अपना नाम वोटर सूची में शामिल करने को लेकर जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने छात्र-छात्राओं के बीच ईवीएम मशीन द्वारा वोट देने की प्रक्रिया एवं वीवीपैट मशीन द्वारा अपने पसंद के उम्मीदवार को दिए जाने की पुष्टिकरण प्रमाण स्वयं किस तरह से देखेंगे को लेकर बताया.

उन्होंने कहा इन दिनों ईवीएम हैक होने की खबरों को देखते हुए चुनाव आयोग ने इस बार लोकसभा चुनाव में पहली बार सभी मतदान केंद्रों में वीवीपैट ईवीएम से जुड़े रहेंगे जिस पर मतदान के बाद आप अपनी वोट की पुष्टिकरण देख पाएंगे.

अतः युवा वर्ग जिनका नाम चुनाव तालिका में आ गया है जो पहली बार वोट देंगे इस पूरा प्रक्रिया को जानकर अपने घर के लोगों को अपने दोस्तों को भी इस विषय में जानकारी दें ताकि सभी लोग निर्भय होकर मतदान कर सकें. इस कार्यशाला में हिस्सा लेने के बाद एवं मतदान की पूरी प्रक्रिया जानने के बाद छात्र-छात्राओं ने भी काफी खुशी जाहिर किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें