27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुर्गापुर-फरीदपुर में टीएमसी काबिज, माकपा का खुला खाता

दुर्गापुर : दुर्गापुर फरीदपुर ब्लॉक के 88 ग्राम संसद चुनाव में से तृणमूल ने 87 सीटों पर कब्जा किया. एक सीट माकपा प्रार्थी ने जीता. पंचायत समिति की 17 सीटों पर तृणमूल ने विरोधी दलों का सफाया करते हुए पंचायत समिति पर कब्जा किया. जिला परिषद की दो सीटों पर भी तृणमूल ने परचम लहराया. […]

दुर्गापुर : दुर्गापुर फरीदपुर ब्लॉक के 88 ग्राम संसद चुनाव में से तृणमूल ने 87 सीटों पर कब्जा किया. एक सीट माकपा प्रार्थी ने जीता. पंचायत समिति की 17 सीटों पर तृणमूल ने विरोधी दलों का सफाया करते हुए पंचायत समिति पर कब्जा किया. जिला परिषद की दो सीटों पर भी तृणमूल ने परचम लहराया.
88 ग्राम संसद सीटों में से 18 पर चुनाव हुए थे जिसमें तृणमूल ने 17 सीटों पर जीत दर्ज की. जबकि एक सीट पर माकपा का कब्जा रहा. 70 ग्राम संसद सीटों पर तृणमूल ने निविरोध जीत दर्ज की थी. पंचायत समिति की 17 सीटों में से दो सीटों पर चुनाव चुनाव हुए थे. दोनों ही सीटों पर तृणमूल ने जीत दर्ज की. 15 सीटों पर निर्विरोध जीत थी.
जिला परिषद की दोनों सीटों में से तृणमूल प्रार्थी जीते. लावदोहा के 18 ग्राम संसद पर चार सीटों पर चुनाव हुए थे जिसमें तीन पर तृणमूल और एक पर माकपा प्रार्थी ने जीत दर्ज की. 14 पर तृणमूल प्रार्थी निर्विरोध चुने गए थे. गौरबाजार की 19 ग्राम संसद सीटों में से 11 पर चुनाव हुआ था जिसमें सभी 11 पर तृणमूल प्रार्थी ने जीत दर्ज की जबकि आठ सीटों पर तृणमूल प्रार्थी निर्विरोध चुने गए थे.
प्रतापपुर ग्राम पंचायत की 13 ग्राम संसद सीटों पर तृणमूल प्रार्थी निर्विरोध चुने गए थे. जेमुआ ग्राम पंचायत की 11 ग्राम संसद सीटों पर पांच सीटों पर चुनाव हुआ था. जिसमें सभी पांच सीटों पर तृणमूल ने जीत दर्ज की. जबकि छह सीटों पर तृणमूल प्रार्थी निर्विरोध चुने गए थे. इच्छापुर ग्राम पंचायत की 18 सीटों में से आठ सीटों पर चुनाव हुआ था. जिसमें आठ पर ही तृणमूल प्रार्थी चुनाव जीते जबकि दस सीटों पर तृणमूल प्रार्थी निर्विरोध चुने गए थे.
गुगला ग्राम पंचायत की 19 ग्राम संसद सीटों पर तृणमूल के सभी प्रार्थी निर्विरोध चुने गए थे. पंचायत समिति की 17 सीटों में से पांच सीटों पर चुनाव हुआ था. जिसमें सभी पांच सीटों पर तृणमूल प्रार्थी विजयी हुए. 12 सीटों पर तृणमूल निर्विरोध जीती थी. जिला परिषद के दो सीटों पर चुनाव हुआ था जिसमें दोनों ही सीटों पर तृणमूल प्रार्थी ने जीत हासिल की.
बांसड़ा में जीत को लेकर टीएमसी करेगी समीक्षा
रानीगंज. रानीगंज के आमरासोटा ग्राम पंचायत अंतर्गत पांच ग्राम संसद में से चार सीटों पर टीएमसी की हार को लेकर पार्टी समीक्षा करेगी. यह जानकारी विधायक सह एडीडीए के चेयरमैन तापस बनर्जी ने दी. उन्होंने कहा कि बांसड़ा आरंभ से ही सीपीएम के अधीन है. इसके बावजूद टीएमसी ने इलाका में बहुमुखी विकास किया है. पार्क, सड़क बनायी गयी है. इसके बावजूद भी टीएमसी की यहां हार हुई.
संगठन वहां पर काफी कमजोर है एवं संगठन की मजबूती को लेकर टीएमसी बैठक कर समीक्षा करेगी ताकि आगामी चुनाव में वहां टीएमसी को हार की मुह न देखना पड़े. आमरासोटा पंचायत समिति सीट से विजयी माकपा उम्मीदवार मंगल हेंब्रम ने बताया कि बांसवाड़ा आरंभ से ही सीपीएम के अधीन रहा है एवं जिस प्रकार से चुनाव के दिन टीएमसी ने इलाके में अशांति का वातावरण तैयार कर दिया था उसका डटकर विरोध सीपीएम ने किया जिसका परिणाम ही टीएमसी वहा जोर जबरदस्ती चुनाव नहीं कर पाए एवं वामफ्रंट पुण अपने लाल लाल दुर्ग बांसड़ा को बचा पाने में सफल हो पाये. आमरासोटा ग्राम पंचायत अंतर्गत पांच सीटों में से माकपा के लखी हेम्ब्रम, दिनेश बाउरी, सीमा बावरी जबकि सीपीआई के मुन्नी बेगम ने विजय हासिल की है.
बांकुड़ा में टीएमसी की जय जयकार बीजेपी ने खिलाया कमल
बांकुड़ा. पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद कही खुशी तो कही ग़म का माहौल है. जिले के 912 ग्रामपंचायत सीट पर हुये चुनाव में सत्ताशीन तृणमूल ने 545 सीटों पर जीत दर्ज की है. बीजेपी ने 234 सीटों पर कब्जा किया है. सीपीएम अपनी खोयी प्रतिष्ठा नहीं ला सकी. उसे 59 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा. निर्दल ने 70 सीटों पर जीत दर्ज की है .
इस बार सत्तारुढ़ टीएमसी को भाजपा से कड़ी चुनौती मिली. टीएमसी के द्वारा जिले की ग्राम पंचायत की 2505 सीट मे डेढ़ हजार से ज्यादा सीट निर्विरोध जीत हासिल कर चुकी है . पंचायत समिति की 535 सीटों मे से 195 सीट पर चुनाव हुआ. जिला परिषद की 46 सीटों मे से टीएमसी द्वारा 31 सीट पर पहले ही निर्विरोध जीत दर्ज कर चुकी है. भाजपा सूत्रों के अनुसार बांकुड़ा ब्लॉक एक के केंजाकुड़ा एवं जगदल्ला -एक ,बांकुड़ा ब्लॉक दो के नकनाली, रानीबान्ध इलाके के लद्दा, पुद्डी, सिमलापाल के पाड़साला तथा बिक्रमपुर एवं रायपुर इलाके के ढेको, मंडलकुली एवं गंगाजल घाटी आदि ग्राम पंचायत में भाजपा बोर्ड गठित करेगी. जिला महासचिव सौगत पात्र ने कहा कि हिंसा के बावजुद अभूतपूर्व सफलता मिली है. आगामी लोकसभा मे और अच्छे परिणाम होंगे.
तृणमूल विजयी प्रत्याशियों का भव्य स्वागत
रानीगंज. जेमेरी ग्राम पंचायत अंतर्गत ग्राम संसद पांच के टीएमसी के विजय उम्मीदवार उपेंद्र पासवानस नौ नंबर संसद के विजय उम्मीदवार तारकेश्वर राय तथा पंचायत समिति के उम्मीदवार परवीन सुल्ताना का जेके नगर मोड़ पर पटाखे तथा जयघोष के साथ भव्य स्वागत किया गया. बाइक तथा कार के काफिले के साथ जेके नगर बाजार अंचल में पहुंचे. बैंड बाजा से उनका स्वागत किया गया . सम्मान समारोह आयोजित हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें