32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल : हिंदू पत्नी पर डाला दबाव, कबूल किया इस्लाम

जटिलता : दूसरी शादी के लिए निंघा निवासी पवन ने कबूल किया इस्लाम आसनसोल : निंघा निवासी पवन कुमार साव दूसरी शादी करने के लिए न सिर्फ इस्लाम धर्म स्वीकार कर सोहेल खान भाग गया बल्कि पहली पत्नी पूनम साव को अंधेरे में रख कर मुस्लिम महिला से निकाह भी कर लिया. हाल में पूनम […]

जटिलता : दूसरी शादी के लिए निंघा निवासी पवन ने कबूल किया इस्लाम
आसनसोल : निंघा निवासी पवन कुमार साव दूसरी शादी करने के लिए न सिर्फ इस्लाम धर्म स्वीकार कर सोहेल खान भाग गया बल्कि पहली पत्नी पूनम साव को अंधेरे में रख कर मुस्लिम महिला से निकाह भी कर लिया.
हाल में पूनम को निंघा लाकर उसने उसे भी इस्लाम स्वीकार करने के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. पूनम भाग कर अपने मायके सारठ (देवघर, झारखंड) भाग गयी. उसने सारठ थाने में इसकी लिखित शिकायत की है. निंघा कामामला होने के कारण सारठ पुलिस ने इसे जामुड़िया थाना को प्रेषित कर दिया है. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल) जे मर्सी ने कहा कि शिकायत नहीं मिली है. मिलने पर उचित कार्रवाई की जायेगी. इधर मंगलवार को सोहेल अपने घर से दिनभर गायब रहा. पड़ोसियों के अनुसार वह बाहर चला गया है.
क्या है पूरा मामला: पूनम देवी ने बताया कि उसका मायका सारठ थाना क्षेत्न में है. उसकी शादी 18 जून, 2006 को इसी थाना क्षेत्र के सोनारायठाढ़ी निवासी पवन साव के साथ हिन्दू रीति रिवाज के साथ हुयी थी. उसे एक लड़का और एक लड़की है. पवन सोनारायठाडी में ही पान की गुमटी चलाता था. अचानक इधर सात आठ माह से उसके ससुराल में उसके सास, ससुर व पति ने उस पर अत्याचार करना शुरू कर दिया. उसे लगातार आत्महत्या के लिए उसकाया जाने लगा. इसमें उसकी ननद गीता देवी और हेमवती देवी भी सहयोग करती थी.
वह इस बदलाव का कारण नहीं समझ पा रही थी. इसी साल दो जुलाई को उसके पति और ससुर ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया और 50 हजार रु पया दहेज में लाने की मांग की. वह अपने मायके चली आयी. सामाजिक प्रयास से 19 अक्तूबर को समझौता हुआ और पति के साथ ससुराल आ गयी. पति पवन ने उसे बताया कि उसने निंघा में जमीन खरीद कर मकान बनाया है.वहीं वेल्डर का कार्य कर रहा है. पूनम और दो बच्चों को लेकर वह निंघा चला आया.
सारठ से ले आया था निंघा, धर्म न बदलने पर हत्या की धमकी
इस्लाम धर्म के प्रति देने लगा जोर
निंघा लाने के बाद पवन लगातार पूनम को इस्लाम के बारे में बताने लगा. जब उसने इसका विरोध किया तो पवन ने पूनम को बताया कि वह खुद इस्लाम धर्म कबूल कर चुका है और उसका नाम सोहेल खान है.
पूनम को धमकी दी कि यदि उसने इस्लाम नहीं स्वीकार किया तो वह उसकी हत्या कर देगा. पूनम के अनुसार उसने अपने ससुरालवालों को इसकी जानकारी दी. सभी ने पवन का समर्थन करते हुए इस्लाम स्वीकारने अन्यथा बुरे अंजाम की धमकी दी. इस बीच जूही बेगम और उसकी एक सहेली ने भी आकर धर्म परिवर्तन के लिए लगातार उस पर दबाव बनाया. उसे बंधक बना लिया गया तथा बात न मानने पर खाना पीना भी बंद कर दिया गया.
क्या कहते हैं थाना प्रभारी
सारठ थाना प्रभारी एनडी राय ने कहा कि विवाहिता पूनम देवी की शिकायत मिली है. मामला जामुड़िया थाना का है. इसलिअ सारठ थाना की ओर से स्पेशल मैसेंजर के माध्यम से जामुड़िया थाना को भेजदिया गया है.
निकाह से संबंधित दस्तावेज आया सामने
पूनम ने कहा कि इस दौरान घर मे रखी पेटी में उसे कुछ कागजात मिले. जिसमे जमीन से संबंधित कागजात और एक निकाहनामा था. निकाहनामे में 30 जून, 2017 सोहेल खान के साथ जूही बेगम के निकाह होने की बात लिखी थी. इसके बाद वह किसी तरह निंघा से भाग निकली और अपने मायके जाकर पूरी घटना की शिकायत सारठ थाने में दर्ज करायी.
मैरेज हॉल के पीछे है मकान
निंघा न्यू कॉलोनी में सोहेल खान का मकान वहां निर्मित हो रहे मैरेज हॉल के पीछे है. स्थानीय लोगों ने बताया कि सोहेल खान ने एक महीना पहले ही दो कमरों का मकान बनाया है. 25 दिन पहले वह यहां आया है.
यहां दो बच्ची और एक औरत उसके साथ रहती है. महिला पूजापाठ करती थी. मंगलवार को सोहेल के घर जाने पर वहां ताला बंद था. मामले को लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है. जबकि जामुड़िया थाना प्रभारी पार्थो घोष ने कहा कि अभीतक शिकायत नहीं मिली है. शिकायत मिलने के बाद वरीय अधिकारियों के निर्देश के अनुसार कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें