34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

7 लाख के नकली नोट बरामद बंगाल से जुड़े तार

कोलकाता/ बेंगलुरु : नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) की मुंबई शाखा ने मंगलवार को बेंगलुरू में 4.34 लाख के नकली नोटाें के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया. स्थानीय थाने की मदद से एनआइए की टीम ने छापेमारी कर इन नोटों को बरामद किया था. एनआइए को नकली नोटों के सौदे की पुख्ता सूचना मिली थी. […]

कोलकाता/ बेंगलुरु : नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) की मुंबई शाखा ने मंगलवार को बेंगलुरू में 4.34 लाख के नकली नोटाें के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया. स्थानीय थाने की मदद से एनआइए की टीम ने छापेमारी कर इन नोटों को बरामद किया था. एनआइए को नकली नोटों के सौदे की पुख्ता सूचना मिली थी.
इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. जिसमें बंगाल के रहने वाले सज्जाद अली भी शामिल है. इनके पास से पुलिस को 2 हजार रुपये के 217 नकली नोट मिले हैं. दो अन्य आरोपियों में बेंगलुरू के अलुरू के रहने वाले राज व बगलाकोट के गंगाधर कोलकर शामिल हैं. इसके अलावा एक और महिला से पुलिस ने छापेमारी कर 2.5 लाख के नकली नोट बरामद किये हैं.
एनआइए के प्रवक्ता व अतिरिक्त पुलिस निदेशक आलोक मित्तल ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि इसके साथ ही बेंगलुरू के श्रीरामपुरम से भी एनआइए की टीम ने एक महिला को नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया है. ये सभी 2 हजार रुपये के नोट हैं. जिसे सीमापार से यहां लाया गया था.
इन नोटों की छपाई काफी बेहतरीन तरीके से की गयी है. जिससे प्रथम दृष्टया इन नोटों की पहचान करनी काफी कठिन है. इस मामले में कांड संख्या 431/2018 के तहत मदनाकनखाल्ली पुलिस स्टेशन में भादवि की धारा 34, 120बी, 489बी व सी के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें