1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh lockdown news man arrested for demanding money by making fake facebook id of an ips officer was out of prison on parole due to corona

आईपीएस अधिकारी की फेसबुक आईडी बनाकर पैसे मांगने का आरोपी गिरफ्तार, कोरोना के कारण जेल से पैरोल पर था बाहर

By Agency
Updated Date
प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी का एक मामला सामने आने के बाद पुलिस ने ठग को गिरफ्तार कर लिया है.
प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी का एक मामला सामने आने के बाद पुलिस ने ठग को गिरफ्तार कर लिया है.
प्रतिकात्मक फोटो

प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी का एक मामला सामने आने के बाद पुलिस ने ठग को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल गिरफ्तार अपराधी ने जनपद गौतम बुद्ध नगर में तैनात प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी राहुल भाटी की फर्जी फेसबुक आईडी बना ली थी और उनके रिश्तेदारों और जानकारों से उनके नाम पर पेटीएम वॉलेट के माध्यम से रुपयों की मांग की थी. पेटीएम वॉलेट के माध्यम से प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी के परिचितों और रिश्तेदारों से पैसे मांगने के आरोप में थाना जारचा पुलिस ने बुधवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. इस व्यक्ति पर इससे पूर्व भी दर्जनों आईपीएस, आईआरएस, आईएएस अधिकारियों की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनके परिचितों से पैसे मांगने का आरोप है.

पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने समाचार एजेंसी भाषा को बताया कि थाना जारचा पुलिस ने सूचना के आधार पर भाटी कॉलोनी निवासी रवि सिंह को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया जो मूल रूप से जनपद प्रतापगढ़ का निवासी है.

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने आईपीएस राहुल भाटी के अलावा आईआरएस अंकुर भाटी और आईएस अनुज प्रताप सिंह तथा लोकसेवक आशीष चौहान की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर, उनके परिजनों और दोस्तों से भी पैसों की मांग की थी.उन्होंने बताया कि पुलिस को यह भी पता चला है कि दिल्ली की तिहाड़ जेल में तैनात आईपीएस अधिकारी रोहित राजवीर सिंह और आईआरएस अधिकारी साक्षी अग्रवाल की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उक्त अपराधी ने उनके जानकारों से उनके नाम पर पैसे ठगे थे.

अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने आईपीएस अभिनय विश्वकर्मा की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर सुरजीत सिंह नाम के व्यक्ति से 56 हजार रुपये की ठगी की थी. इस मामले में थाना सूरजपुर से वह जेल गया था. उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में कोविड-19 के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने जेलों में बंद अपराधियों को पैरोल पर रिहा किया है. इसी के तहत यह अपराधी कुछ दिन पूर्व पैरोल पर रिहा होकर जेल से बाहर आया था.

गिरफ्तार आरोपी के पास से पुलिस ने दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं. पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने दर्जनों अधिकारियों की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनके नाम पर उनके परिचितों और दोस्तों से मोटी रकम वसूलने की बात स्वीकार की है.अधिकारी ने बताया कि यह अपराधी अधिकारियों की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनके दोस्तों, परिचितों और रिश्तेदारों को फेसबुक के माध्यम से संदेश देता है कि उन्हें कुछ पैसों की जरूरत है. वह जल्द पैसे लौटा देंगे. यह व्यक्ति पेटीएम वॉलेट में उनसे पैसे मंगवाकर ठगी करता था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें