1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. cm yogi adityanath meet up board 12th and 10th toppers up board topper 2022 lucknow news sht

यूपी बोर्ड के मेधावी छात्र-छात्राओं से CM योगी ने की मुलाकात, बताया- स्टूडेंट्स को कैसे पढ़ना चाहिए अखबार

सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार यानी आज यूपी बोर्ड के मेधावी छात्र-छात्राओं से मुलाक़ात की. इस दौरान उन्होंने छात्रों से उनके सब्जेक्ट के बार में पूछा, साथ ही छात्रों से उनके आगामी प्लानिंग के बारे में भी जाना और प्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में भी उन्हें अवगत कराया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
Social Media

Lucknow News: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद का बोर्ड का रिजल्ट 18 जून को जारी हो चुका है. ऐसे में अब प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज मेधावी छात्रों से मुलाक़ात की. ये मुलाकात उनके सरकारी आवास पर हुई. इस दौरान डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और माध्यमिक शिक्षा विभाग का मंत्री गुलाबो देवी मौजूद रहीं.

छात्र-छात्राओं के साथ सीएम ने अभिभावकों से भी की बातचीत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले एक कर मेधावी छात्र-छात्राओं से बातचीत की. साथ ही उनसे उनके सब्जेक्ट के बारे में पूछा. इसके अलावा उन्होंने छात्रों के अभिभावक और शिक्षकों से भी मुलाकात की. उन्होंने अभिभावकों से घर में पढ़ाई का माहौल बनाने की अपील की. साथ ही सभी छात्रों से कहा कि वे लाइब्रेरी जरूर जाएं.

सीेएम योगी ने छात्रों से की योग करने की अपील

मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्रों से जाना की वे आगे किस क्षेत्र में जाना चाहते हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने छात्रों से पूरा कि, किसी छात्र को पता है कि बीते दिन कौन-सा दिवस था. इस पर एक छात्र ने जवाब दिया कि कल योग दिवस था. इसी कड़ी में योगा दिवस को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि कहा कि सभी को नियमित योगा करना चाहिए, जिससे वे स्वस्थ रहेंगे और निरोगी होंगे.

सीेेएम ने बताया कैसे पढ़ना चाहिए अखबार

मुख्यमंत्री ने अपने अगले सवाल में छात्रों से पूछा कि आपसे में कितने छात्र रोजना अखबार पढ़ते हैं, जवाब में एक छात्र ने कहा कि वो अखबार में सिर्फ अपनी पढ़ाई से संबंधित खबर ही पढ़ते हैं. सीएम ने छात्रों से कहा कि उन्हें नियमित अखबार पढ़ना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि, अखबर में दिए गए संपादकीय को छात्रों को जरूर पढ़ाना चाहिए, क्योंकि यहां जानकारी का खजाना होता है.

10वीं और 12वीं में कितने फिसदी छात्र हुए पास

दरअसल, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) का बोर्ड रिजल्ट 18 जून को जारी किया गया था. हाईस्कूल का रिजल्ट दोपहर दो बजे जारी किया गया. जबकि, इंटरमीडिएट का रिजल्ट शाम 4 बजे जारी किया गया है. रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर घोषित किया गया है. इस बार 10वीं में 88.18 फीसदी छात्र-छात्राओं को सफलता मिली है, जबकि 12वीं में 85.33 प्रतिशत छात्रों ने सफलता हासिल की है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें