26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राम नाइक ने कहा, बाबरी मस्जिद स्थल पर बनना चाहिए राम मंदिर

लखनऊ : अभी कथित धर्मांतरण को लेकर विवाद थमा भी नहीं था कि उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने गुरूवार को यह कहकर एक नया विवाद खडा कर दिया कि ‘‘भारतीय नागरिकों की इच्छा’’ के अनुरुप बाबरी मस्जिद स्थल पर राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए. फैजाबाद स्थित अवध विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में […]

लखनऊ : अभी कथित धर्मांतरण को लेकर विवाद थमा भी नहीं था कि उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने गुरूवार को यह कहकर एक नया विवाद खडा कर दिया कि ‘‘भारतीय नागरिकों की इच्छा’’ के अनुरुप बाबरी मस्जिद स्थल पर राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए.

फैजाबाद स्थित अवध विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में नाइक ने मुख्य अतिथि के रुप में कहा, ‘‘राम मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द होना चाहिए। यह भारतीय नागरिकों की इच्छा है और यह इच्छा पूरी होनी चाहिए.’’ पिछले महीने नाइक ने विहिप के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अपने अयोध्या दौरे के दौरान कहा था कि इस जटिल मुद्दे का समाधान पांच वर्ष के भीतर हो जाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके शांतिपूर्ण समाधान के लिए एक योजना पर काम कर रहे हैं.

नाइक ने तब कहा था, ‘‘प्रधानमंत्री अयोध्या विवाद के शांतिपूर्ण हल के लिए एक योजना बना रहे हैं और इसका समाधान अगले पांच वर्षों में हमेशा के लिए हो जाएगा.’’ भाजपा के पूर्व सांसद नाइक को केंद्र में राजग सरकार आने के बाद इस वर्ष जुलाई में उत्तर प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया था.

इस बीच नाइक की टिप्पणी पर बाबरी मस्जिद मामले के सबसे पुराने वादी हाशिम अंसारी ने कहा, ‘‘मैंने पहले ही कहा है कि हम वार्ता की मेज पर आने को तैयार हैं लेकिन हमारे बातचीत शुरु करने से पहले केंद्र सरकार को यह सुनिश्चित करना होगा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस के आरोपियों को सजा हो.’’ उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ मुकदमा पिछले 22 वर्षों से चल रहा है और अभी तक एक भी व्यक्ति को सजा नहीं हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें