33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिमडेगा : डायरिया से दो महिला की मौत, 64 ग्रामीण डायरिया की चपेट में

स्वास्थ्य विभाग ने किया कैंप रविकांत साहू@सिमडेगा कुरडेग थाना क्षेत्र के बड़की बीयूरा में एक महिला व एक पुरुष की डायरिया से मौत हो गयी. जबकि उक्त बीमारी से अब भी 64 लोग आक्रांत है. जानकारी के मुताबिक 75 वर्षीय नेहारी देवी तीन दिन से डायरिया से पीड़ित थी. उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुरडेग लाया […]

स्वास्थ्य विभाग ने किया कैंप

रविकांत साहू@सिमडेगा

कुरडेग थाना क्षेत्र के बड़की बीयूरा में एक महिला व एक पुरुष की डायरिया से मौत हो गयी. जबकि उक्त बीमारी से अब भी 64 लोग आक्रांत है. जानकारी के मुताबिक 75 वर्षीय नेहारी देवी तीन दिन से डायरिया से पीड़ित थी. उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुरडेग लाया गया था. इलाज करने के बाद वापस भेज दिया गया था. सुबह 3 बजे उसकी मौत हो गयी.

दूसरी घटना में 60 वर्षीय सानो देवी गोहमाला डुमरडीह निवासी की स्वास्थ केंद्र कुरडेग में इलाज की दौरान मौत हो गयी. तीन लोगों को सुबह 108 एम्बुलेंस से सिमडेगा सदर अस्पताल भेजा गया. घटना के बाद सिविल सर्जन ने डॉक्टर की टीम को कैंप करने का आदेश दिया. सिमडेगा से भी स्वास्थ्य टीम 11 बजे गांव पहुंची.

बीडीओ मृत्युंजय कुमार भी गांव में बैठे हैं. कैंप में एएसआई बजरंगी ठाकुर, सतन राम मुखिया सुनीता आइंद की उपस्थिति में 120 लोगों को जांच के बाद दवाई दी गयी. 27 लोगो के खून के नमूने जांच के लिए लिये गये हैं. चिकित्सकों के अनुसार कैंप में 64 लोगों में डायरिया के लक्षण पाये गये हैं, सभी को दवाइयां दी गयी है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें