17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राज्यपाल सीपी राधा कृष्णन बोले- संविधान के संरक्षक के रूप में राज्य की स्थिति पर है मेरी नजर

राज्यपाल ने कहा कि झारखंड की कानून-व्यवस्था की स्थिति बहुत संतोषजनक नहीं है. यह मैंने कई बार कहा है और इस दिशा में कार्रवाई की जानी चाहिए. कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है.

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को इडी की ओर से समन जारी किये जाने के बाद मैं संविधान के संरक्षक के रूप में राज्य की पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हूं. यह राज्यपाल का काम है, जो मैं कर रहा हूं. जब समय आयेगा, मैं पुल भी पार कर लूंगा. राज्य में राजनीतिक हालात के मद्देनजर राजभवन के लिए विकल्प खुले हैं. उक्त बातें राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने सोमवार को राजभवन में कही. श्री राधाकृष्णन यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

राजभवन, मुख्यमंत्री आवास सहित राज्य के महत्वपूर्ण भवनों और इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती तथा राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने की संभावना के सवाल को राज्यपाल ने सिरे से खारिज कर दिया. कहा : यह फिलहाल अनुमान है. इडी अपना काम कर रहा है. इसे लेकर दो राजनीतिक पार्टियों के बीच तनाव पैदा नहीं होना चाहिए.

Also Read: झारखंड: विविधता में एकता है हमारे देश की पहचान, राजभवन में बोले राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन
राज्यपाल ने कहा :

मुझे महसूस होता है कि राजनीतिक दलों को इन सब में शामिल नहीं होना चाहिए. राज्यपाल ने कहा कि झारखंड की कानून-व्यवस्था की स्थिति बहुत संतोषजनक नहीं है. यह मैंने कई बार कहा है और इस दिशा में कार्रवाई की जानी चाहिए. कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है. हमें ऐसी स्थिति नहीं बनानी चाहिए कि वह कानून से ऊपर लगने लगे. मुख्यमंत्री आज जवाब नहीं दे रहे हैं, लेकिन कल उन्हें जवाब देना ही होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें