36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धौनी के घर सीरीज जीतने आज उतरेगा भारत, पिच से स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद

भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने चौथे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा कि जब भी हम भारत में खेलते हैं, तो पिच पर सवालिया निशान लगा दिया जाता है.

रांची : जेएससीए स्टेडियम रांची में शुक्रवार से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जायेगा. पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. हैदराबाद में खेले गये पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी. हालांकि, इसके बाद भारतीय टीम ने वापसी की और लगातार दो मैच जीते. विशाखापत्तनम में भारत ने दूसरा टेस्ट जीता. इसके बाद राजकोट में खेले गये तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 434 रनों से हराया. अब भारतीय टीम की निगाहें रांची में सीरीज जीतने पर होगी. कुछ सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम की जीत में अहम भूमिका निभायी है.

इंग्लैंड टीम में दो बदलाव :

इस टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम ने प्लेइंग-11 में दो बदलाव किये हैं. स्पिनर रेहान अहमद की जगह मिस्ट्री स्पिनर शोएब बशीर और मार्क वुड की जगह तेज गेंदबाज ओली रोबिंसन को प्लेइंग-11 में जगह मिली है. इंग्लैंड चौथे टेस्ट मैच में भी दो विशेषज्ञ स्पिनर्स (हार्टले व बशीर) और दो विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों (एंडरसन और रोबिंसन) के साथ उतर रहा है.

मैंने इस तरह की पिच पहले कभी नहीं देखी : स्टोक्स

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पिच को लेकर कहा : मैंने पहले कभी इस तरह की पिच नहीं देखी. इसलिए मुझे किसी तरह का अंदाजा नहीं है. मैं इस तरह की पिच के बारे में नहीं जानता, इसलिए अधिक कुछ नहीं कह सकता हूं. मैं नहीं जानता कि यह किस तरह का व्यवहार करेगी. उन्होंने कहा : यह देखने में दिलचस्प लग रही है. ड्रेसिंग रूम से देखने पर इसमें घास नजर आती है, लेकिन जब आप पास जाते हो, तो यह पूरी तरह से भिन्न दिखती है. इसमें कुछ दरारें नजर आती हैं.
पिच से स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद : राठौड़

भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने चौथे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा कि जब भी हम भारत में खेलते हैं, तो पिच पर सवालिया निशान लगा दिया जाता है. रांची का पिच आम भारतीय विकेट जैसा है, जिसमें दरार हैं. इस विकेट में हमेशा दरार होती है. उन्होंने कहा कि यह टर्न लेगा, लेकिन कितना और कब टर्न मिलेगा, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन हमारी टीम काफी संतुलित है. विक्रम राठौड़ ने यशस्वी जायसवाल और सरफराज खान जैसे युवा खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का श्रेय देश के मजबूत घरेलू ढांचे को दिया.

ये सामान लेकर नहीं जायें

मैच के दौरान स्टेडियम में कुछ वस्तुओं को लेकर नहीं जा सकेंगे. इनमें ज्वलनशील पदार्थ, खाद्य पदार्थ, बोतल, पटाखा, अस्त्र-शस्त्र, ट्रांजिस्टर, आईना, कैमरा, फेंकने वाले सामान, फल, अखबार का बंडल, गुटखा, शराब और खैनी दर्शक अपने साथ नहीं ले जा सकते हैं.

हर िवंग में होंगे फूड कोर्ट

मैच देखने जानेवाले दर्शक अपने साथ खाने की वस्तुएं लेकर नहीं जा सकेंगे. दर्शकों के लिए स्टेडियम के हर विंग में फूड कोर्ट लगाये जायेंगे, जहां से दर्शक भोजन और पानी खरीद सकते हैं.

जेएससीए में भारत का रिकॉर्ड शानदार

जेएससीए स्टेडियम में भारतीय टीम कोई टेस्ट नहीं हारी है. यहां भारत ने अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं. एक में उसने जीत दर्ज की है, जबकि दूसरा ड्रॉ रहा है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे मैच में भारत जीत का क्रम बरकरार रखना चाहेगा.

आज छाये रहेंगे बादल 24 से 27 फरवरी तक बारिश के आसार

रांची. झारखंड में 23 फरवरी को घने बादल छाये रहेंगे, जबकि 24 से 27 फरवरी तक राज्य के कई इलाकों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन छत्तीसगढ़ के पास है, जिससे झारखंड के कई इलाके में इसका आंशिक असर पड़ा. इससे गुरुवार को कई इलाकों में बादल छाये रहे व छिटपुट बारिश हुई. पिछले 24 घंटे में पाकुड़ में सबसे अधिक 12.3 मिमी बारिश दर्ज की गयी. देर रात गढ़वा, पलामू, लातेहार, लोहरदगा, रांची, गिरिडीह, हजारीबाग और रामगढ़ में हल्की बारिश हुई. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार, 24 फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से उत्तर भारत सहित हिमालय के क्षेत्र में बर्फबारी तथा बारिश होगी. इसका असर झारखंड पर भी पड़ेगा. इससे यहां 27 फरवरी को मध्यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें