1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cleanliness of ranchi started on the arrival of new governor ramesh bais the order of the municipal corporation is to take action if the dirt is seen srn

नये राज्यपाल रमेश बैस के आगमन पर रांची की साफ सफाई शुरू, नगर निगम का है फरमान गंदगी दिखी तो कार्रवाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रमेश बैस के आगमन पर रांची की साफ सफाई शुरू
रमेश बैस के आगमन पर रांची की साफ सफाई शुरू
prabhat khabar

Cleaning Campaign In Ranchi रांची : झारखंड के नये राज्यपाल रमेश बैस आज शाम 5:40 बजे रांची पहुंच रहे हैं. उनके आगमन पर शहर साफ-सुंदर दिखे, इसके लिए सोमवार को रांची नगर निगम ने सभी प्रमुख सड़कों पर सफाई अभियान चलाया. इस दौरान जहां-जहां नाली जाम थी, वहां साफ-सफाई करायी गयी. अगल-बगल से कचरे का उठाव और सभी प्रमुख सड़कों पर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया.

सोमवार को रथ यात्रा की छुट्टी होने के बाद भी निगम की उप नगर आयुक्त शीतल कुमारी व हेल्थ ऑफिसर डॉ किरण शहर की सड़कों पर निकली. नये राज्यपाल के स्वागत को लेकर किये जा रहे कार्यों का जायजा लिया.

सड़क पर कचरा दिखा, तो होगी कार्रवाई :

वहीं, राज्यपाल के आगमन को लेकर सभी सुपरवाइजरों को निर्देश दिया गया कि किसी भी प्रमुख सड़क पर कचरा का ढेर नहीं दिखे. खास कर हरमू रोड में एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक किसी जगह पर सड़क पर कचरा न दिखे. अगर कहीं सड़क पर कचरा दिखा, तो संबंधित क्षेत्र के सुपरवाइजर पर कार्रवाई की जायेगी. सड़क की सफाई का जायजा लगातार लेने का निर्देश जोनल सुपरवाइजरों को भी दिया गया.

निगम का निर्देश- कहीं सड़क पर कचरा दिखा, तो सुपरवाइजर पर कार्रवाई की जायेगी

ऐसी मुस्तैदी हर दिन क्यों नहीं

एक तरफ, रांची नगर निगम की सतर्कता की जहां शहरवासियों ने तारीफ की. कुछ सवाल भी पूछे. आम लोगों ने कहा कि सोमवार को जैसे सड़कों व चौक-चौराहों पर सफाई अभियान चला, काश हमारे मोहल्ले में ऐसी ही रोजाना सफाई होती, तो बात ही क्या थी.

ब्लीचिंग पाउडर का किया गया छिड़काव

शहर में सफाई अभियान के दौरान डस्टबिनों के आसपास में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करने का निर्देश दिया गया है. लेकिन यहां भी इतना अधिक ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है कि जमीन ही पूरी सफेद हो जा रही है.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें