35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Assault on School Student: धार्मिक नारा नहीं लगाने पर छात्र से मारपीट, पुलिस से सुरक्षा की गुहार

Assault on School Student: राजधानी रांची में धार्मिक विवाद से जुड़े दो मामले सामने आए हैं. पहला मामला है, जहां धार्मिक नारा नहीं लगाने लगाने पर स्कूली छात्र से मारपीट का आरोप है. छात्र ने कहा वह सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा देने गया था, सेंटर से बाहर निकलने पर उसके साथ यह घटना हुई. वहीं, दूसरे मामले में धर्म परिवर्तन की धमकी देकर युवक से मारपीट का आरोप है. दोनों मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

Assault on School Student: सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा देने गये 15 वर्षीय छात्र ने जब धार्मिक नारा लगाने का विरोध किया, तब उसके साथ मारपीट की गयी. छात्र डोरंडा के राइन मुहल्ला का रहनेवाला है. इस मामले में छात्र की शिकायत पर एक नामजद सहित अन्य अज्ञात पर चुटिया थाना में केस दर्ज किया गया है. इसमें आरोपी युवकों पर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने, मारपीट करने और गाली-गलौज करने का आरोप लगाया गया है.

छात्र ने बताई आपबीती

छात्र ने पुलिस को बताया है कि वह 19 फरवरी को सीबीएसइ बोर्ड की पहली परीक्षा (संस्कृत) लिखने ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल गया था. परीक्षा देकर वह दिन के करीब 1.30 बजे स्कूल से बाहर निकला. तब उसे 10 से 15 लड़कों ने घेर लिया और उसके साथ मारपीट करने लगे. इसी क्रम में काले की रंग की एक गाड़ी की डिक्की के अंदर उसे बैठा कर कड़ा से सिर पर वार किया गया. इसके बाद उसके सिर से खून निकलने लगा. मारपीट के बाद आरोपी युवक छात्र को वहां से कुछ दूर ले जाकर उसे धार्मिक नारा लगाने के लिए प्रताड़ित करने लगे. जब युवक ने ऐसा करने से इनकार कर दिया, तब उसके साथ फिर से मारपीट की गयी.

सुरक्षा की लगाई गुहार

छात्र के अनुसार उसे तब तक प्रताड़ित किया गया, जब वह धार्मिक नारा लगाने के लिए विवश नहीं हो गया. धार्मिक नारा लगवाने के बाद आरोपी युवक उसे वहीं छोड़ कर चले गये. घटना के बाद कुछ दूर जाकर युवक ने खुद से इलाज कराया और अपने दोस्तों की मदद से घर पहुंचा. छात्र ने पुलिस को बताया है कि उसकी परीक्षा अब 26 फरवरी, दो मार्च, 11 मार्च और 13 मार्च को है. इसलिए इस दौरान उसे परीक्षा केंद्र आने-जाने में कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए पुलिस उसे सुरक्षा उपलब्ध कराये.

धर्म परिवर्तन की धमकी देकर युवक से मारपीट का आरोप

राजधानी में इसी तरह का एक और मामला सामने आया, जहां धर्म परिवर्तन करने की धमकी देकर युवक के साथ मारपीट और धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का मामला सामने आया है. घटना के शिकार हरमू शिवाजीनगर निवासी युवक की शिकायत पर अरगोड़ा थाना में केस दर्ज किया गया है. इसमें घटना में शामिल होने का आरोप कडरू निवासी कई युवकों पर है.

युवक को दी ये धमकी

पुलिस के अनुसार घटना 16 फरवरी की है. उस दिन शिकायतकर्ता युवक अपने दोस्त के साथ बटन तालाब से माता सरस्वती की मूर्ति का विसर्जन कर लौट रहा था. शिकायतकर्ता युवक के अनुसार घर लौटने के दौरान कडरू स्थित एक दुकान पर कुछ खाने के लिए रुक गया. इसी दौरान वहां पर बाइक और स्कूटी से 10-15 लोग पहुंचे और मारपीट करने लगे. शिकायतकर्ता युवक का कहना है कि मारपीट करने वाले युवक कह रहे थे कि तुम दूसरे धर्म के हो, इसलिए तुम्हारे साथ मारपीट की जा रही है. तुम्हें अपना धर्म बदलना होगा, नहीं तो तुम अपनी जान खो दोगे. युवक की बाइक की वाइजर पर एक शब्द लिखा था, जिसे पत्थर से हमला कर आरोपी युवकों ने क्षतिग्रस्त कर दिया.

Also Read: रांची में होने वाले भारत-इंग्लैंड मैच पर खालिस्तानी संगठन का साया, नक्सलियों से किया ये आह्वान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें