34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अन्नपूर्णा देवी ने केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का संभाला कार्यभार, बोलीं-पीएम मोदी के विकसित भारत के सपने को करेंगी पूरा

अन्नपूर्णा देवी ने मंगलवार को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का कार्यभार संभाला. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के सपने को वे पूरा करेंगी.

रांची: कैबिनेट मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने मंगलवार को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का कार्यभार संभाला. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि सेवा यात्रा का एक निर्णायक मोड़, एक नई शुरुआत. केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री के रूप में कार्यभार संभालते हुए उत्साह व गौरव की अनुभूति कर रही हूं. उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के सपने को पूरा करने की दिशा में काम करेंगी.

पीएम मोदी की आकांक्षा के अनुरूप देश करे उपलब्धि हासिल

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा है कि पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने महिला सशक्तीकरण और बचपन के संरक्षण-संवर्द्धन के स्मरणीय दौर का साक्षात्कार किया है. उनका प्रयास होगा कि प्रधानमंत्री की आकांक्षा के अनुरूप देश महिला विकास के स्थान पर वीमेन लेड डेवलेपमेंट की उपलब्धि प्राप्त करे. आइए मिलकर नारी की नेतृत्वकारी भूमिका के स्वर्णिम सफर की शुरुआत करें.

पूर्व केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी से मिलीं

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने मंत्रालय का कार्यभार संभालने से पहले पूर्व केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी से मुलाकात की. उन्होंने लिखा है कि पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी से उनके आवास पर मुलाकात की और उनसे मार्गदर्शन लिया. मंत्रालय के दायित्वों के निर्वहन में उनका मार्गदर्शन हमेशा प्रेरणा देगा.

अन्नपूर्णा देवी का राजद से बीजेपी तक का सियासी सफर

1998 से अन्नपूर्णा देवी का सियासी सफर शुरू हुआ है. पति के निधन के बाद इनकी राजनीति में एंट्री हुई. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से सियासी शुरुआत कर कई टर्म विधायक रहीं. झारखंड में बतौर मंत्री सेवा दीं. कोडरमा लोकसभा सीट से वे दूसरी बार सांसद चुनी गयी हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के बाबूलाल मरांडी को 4.55 लाख वोटों से पराजित किया था. इस बार उन्होंने भाकपा (माले) के विनोद कुमार सिंह को 3.77 लाख वोटों से हराकर जीत हासिल की.

Also Read: Jharkhand : स्मृति ईरानी का मंत्रालय संभालेंगी झारखंड की अन्नपूर्णा देवी

Also Read: Annapurna Devi: मोदी कैबिनेट में फिर मंत्री बनीं अन्नपूर्णा देवी, कोडरमा से दोबारा बनीं हैं सांसद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें