32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand : सर्दी का सितम सहने के लिए रहें तैयार, 4 डिग्री तक गिरेगा तापमान, 8-9 जनवरी को फिर होगी बारिश

रांची : झारखंड के लोग सर्दी का सितम सहने के लिए तैयार रहें. सोमवार (6 जनवरी, 2020) से रात के तापमान में 4 डिग्री सेंटीग्रेड तक की गिरावट आ सकती है. इतना ही नहीं, 8 और 9 जनवरी को फिर बारिश होने के भी संकेत मिल रहे हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में ये बातें […]

रांची : झारखंड के लोग सर्दी का सितम सहने के लिए तैयार रहें. सोमवार (6 जनवरी, 2020) से रात के तापमान में 4 डिग्री सेंटीग्रेड तक की गिरावट आ सकती है. इतना ही नहीं, 8 और 9 जनवरी को फिर बारिश होने के भी संकेत मिल रहे हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में ये बातें कहीं गयी हैं.

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान में कहा गया है कि अगले 24 घंटे के दौरान रात के तापमान में 2 से 4 डिग्री सेंटीग्रेड तक गिरावट दर्ज की जायेगी. अगले 24 घंटे के दौरान झारखंड में एक या दो स्थान पर हल्के से मध्यम कोहरे चाये रहेंगे. 6 और 7 जनवरी को मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन 8 और 9 जनवरी को बादल छाये रहेंगे.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, राज्य के उत्तरी तथा मध्य भागों में यानी रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़, पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदगा के अलावा पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा और सरायकेला-खरसावां में बादल छाये रहेंगे. इन जिलों में कुछ जगहों पर हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा भी हो सकती है.

रांची में 6 और 7 जनवरी को सुबह में कोहरे की धुंध छायी रहेगी. हालांकि, इन दोनों दिन बाद में आसमान साफ रहेगा. 8 जनवरी को एक या दो बार हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है. इसी तरह 9 जनवरी को भी एक या दो बार हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होगी. बादल भी गरजेंगे.

इससे पहले, शनिवार को गोमिया में सबसे ज्यादा 3.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी. मधुपुर में 3, रांची में 2.8, रायडीह में 2.4, हंटरगंज में 2.2 और पालकोट में 2.2 मिमी वर्षापात रिकॉर्ड हुआ. शनिवार को रांची में ठंड का सितम सबसे ज्यादा रहा. यहां न्यूनतम तापमान 10.08 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अधिकतम तापमान के मामले में जमशेदपुर शीर्ष पर रहा. यहां का अधिकतम तापमान 24.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

न्यूनतम तापमान की बात करें, तो रांची, जमशेदपुर, डाल्टनगंज, बोकारो और दुमका का पारा सामान्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस से लेकर 6 डिग्री सेल्सियस तक कम रहा, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से 0.9 डिग्री सेंटीग्रेड से 6.8 डिग्री सेंटीग्रेड तक अधिक दर्ज किया गया. चाईबासा का न्यूनतम तापमान सामान्य से 1.3 डिग्री अधिक रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें