36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नये नहीं, पुराने विधानसभा भवन में ही होगा हेमंत सोरेन सरकार का पहला सत्र, प्रोटेम स्पीकर स्टीफन का शपथ ग्रहण आज

रांची : झारखंड की नयी हेमंत सरकार का पहला विधानसभा सत्र होगा. छह से आठ जनवरी तक आहूत विधानसभा का सत्र एचइसी के लेनिन हॉल में ही होगा. मंत्रिमंडल समन्वय विभाग ने सोमवार को इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है. हालांकि, एचइसी परिसर में ही झारखंड सरकार की नयी विधानसभा भी तैयार है. पूर्व […]

रांची : झारखंड की नयी हेमंत सरकार का पहला विधानसभा सत्र होगा. छह से आठ जनवरी तक आहूत विधानसभा का सत्र एचइसी के लेनिन हॉल में ही होगा.
मंत्रिमंडल समन्वय विभाग ने सोमवार को इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है. हालांकि, एचइसी परिसर में ही झारखंड सरकार की नयी विधानसभा भी तैयार है. पूर्व में आग लगने पर हुए नुकसान को भवन निर्माण विभाग ने दुरुस्त करा दिया है. बावजूद इसके राज्य सरकार नये विधानसभा में सत्र बुलाने को तैयार नहीं है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर पुराने विधानसभा में ही सत्र बुलाया गया है.
हालांकि, नवनिर्मित विधानसभा में सत्र का आयोजन नहीं किये जाने पर आधिकारिक रूप से कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है. भवन निर्माण सचिव सुनील कुमार ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. मंत्रिमंडल समन्वय विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने पुराने विधानसभा में ही सत्र आयोजित करने की बात करते हुए मामले में कुछ भी कहने से इनकार किया.
सूत्र बताते हैं कि भवन निर्माण विभाग ने अभी तक नयी विधानसभा ठेकेदार से हैंडओवर नहीं लिया है. प्रक्रिया पूरी नहीं होने की वजह को भी नये विधानसभा में सत्र आयोजित नहीं किये जाने का एक कारण माना जा रहा है.
प्रोटेम स्पीकर स्टीफन का शपथ ग्रहण आज
रांची. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू प्रोटेम स्पीकर के पद पर स्टीफन मरांडी को मंगलवार को शपथ दिलायेंगी. राजभवन के दरबार हॉल में शाम पांच बजे उन्हें शपथ दिलायी जायेगी. स्थायी विधानसभा अध्यक्ष की नियुक्ति होने तक प्रोटेम स्पीकर ही काम देखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें