24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पुलिस पर हमले की तैयारी में थे नक्सली, लातेहार में मिले सिलिंडर बम, केन बम और आईईडी बनाने के सामान

रांची : झारखंड में नक्सलियों ने लोकसभा चुनावों के दौरान पुलिस और सुरक्षा बलों पर हमले की तैयारी अभी से शुरू कर दी है. लातेहार जिला में नक्सलियों को शनिवार को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब उनके विस्फोटक और विस्फोटक बनाने के सामान सुरक्षा बलों के हाथ लग गये. बताया गया है कि नक्सलियों […]

रांची : झारखंड में नक्सलियों ने लोकसभा चुनावों के दौरान पुलिस और सुरक्षा बलों पर हमले की तैयारी अभी से शुरू कर दी है. लातेहार जिला में नक्सलियों को शनिवार को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब उनके विस्फोटक और विस्फोटक बनाने के सामान सुरक्षा बलों के हाथ लग गये.

बताया गया है कि नक्सलियों ने लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस को क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से चार सिलिंडर बम, दो केन बम और आईईडी से विस्फोटक बनाने के सामान छिपाकर रखे थे. ये सारे सामान सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) और लातेहार जिला की पुलिस ने बरामद किये हैं.

लातेहार के एसपी प्रशांत आनंद के निर्देश पर शनिवार तड़के सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से थाना क्षेत्र के जामझरिया-बकुलाबांध के जंगल में सघन तलाशी अभियान चलाया. इसी दौरान चार सिलिंडर बम, दो केन बम के अलावा एक देशी बंदूक, दो देशी पिस्टल, दो दर्जन जिंदा कारतूस और भारी मात्रा में आईईडी बनाने के सामान मिले.

आईईडी बनाने के सामान बोरे में भरकर रखे गये थे. सुरक्षा बलों ने लोहे के टुकड़ों से भरे दो जार भी बरामद किये हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें