29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rasika Dugal: ‘मिर्जापुर 3’ में भी बीना त्रिपाठी के रोल में धमाल मचायेंगी जमशेदपुर की रसिका दुग्गल

Rasika Dugal: जमशेदपुर की रसिका दुग्गल 'मिर्जापुर 3' में भी बीना त्रिपाठी के रोल में धमाल मचायेंगी. लोग इसके रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं. यह वेब सीरीज पांच जुलाई को रिलीज होगी.

Rasika Dugal: जमशेदपुर, सनम कुमार सिंह-‘मिर्जापुर 3’ का ट्रेलर लॉन्च होते ही देश में धमाल मचाना शुरू कर दिया है. अब लोग इसके रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं. यह वेब सीरीज पांच जुलाई को रिलीज होगी. वेब सीरीज मिर्जापुर का जमशेदपुर से खास कनेक्शन है. क्योंकि इसमें पंकज त्रिपाठी (कालीन भइया ) की पत्नी बीना त्रिपाठी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री रसिका दुग्गल जमशेदपुर की हैं, 2: 37 मिनट के ट्रेलर में रसिका पिछले दोनों सीजन से दमदार लग रही हैं. ट्रेलर में छह सेकेंड बीना त्रिपाठी दिखायी दे रही हैं. इसमें गुड्डू पंडित के कालीन भइया की कुर्सी पर बैठने पर बीना देवी काफी खुश दिखाई दे रही हैं. वह कह रही हैं- गुड्डू पंडित को कई चैलेंज नहीं कर सकता है, ये मैसेज पूरे पूर्वांचल में गूंजना चाहिए.

सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट से पूरी की है प्रारंभिक शिक्षा

जमशेदपुर के सीएच एरिया निवासी रसिका दुग्गल का जन्म 17 जनवरी 1985 को हुआ था. उनकी प्रारंभिक शिक्षा सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल से हुई है. इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की. उसके बाद सोशल मीडिया की पढ़ाई सोफिया पॉलिटेक्निक से पूरी की. उन्होंने एफटीआइआि से एक्टिंग में डिप्लोमा भी किया है.

अपनेपन का एहसास दिलाता है जमशेदपुर

रसिका जमशेदपुर को खूब याद करती हैं. वह कई इंटरव्यू में जमशेदपुर और अपने बचपन की यादों को शेयर करती हैं. वह जमशेदपुर आती रहती हैं. उन्होंने बताया कि यह शहर अपनेपन का एहसास दिलाता है. यहां मैं सभी को जानती हूं. प्रसिद्ध डायरेक्टर इम्तियाज अली, अभिनेता आर माधवन, आदर्श गौरव, शिल्पा राव जैसी सेलीब्रिटीज जमशेदपुर के ही हैं. हाल में रसिका ने सरायकेला में छऊ मुखौटा निर्माण पर वीडियो शूट किया था.

‘मिर्जापुर 3’ में भी दमदार भूमिका


‘मिर्जापुर’ में बीना त्रिपाठी का किरदार निभाकर फेम पाने वाली शहर की बेटी रसिका ‘मिर्जापुर 3’ में भी अपने दमदार अभिनय से लोगों का मनोरंजन करती नजर आयेंगी. मिर्जापुर और मिर्जापुर-2 में उनके अभिनय को लोगों ने काफी पसंद किया था. रसिका के पति मुकुल चड्ढा बॉलीवुड से जुड़े हुए हैं. रसिका और मुकुल ने साल 2010 में शादी की थी. मिर्जापुर को लेकर रसिका ने बताया कि वह इस वेब सीरीज से जुड़ कर काफी खुश हैं. ‘मिर्जापुर’ से पहले भी अच्छे किरदार निभाए थे. लेकिन फेम ‘मिर्जापुर’ ने दिलाया और बीना त्रिपाठी के रोल से ही वह घर-घर पहचानी गयीं. फिल्मों में उन्हें कई बार रिजेक्शन भी झेलना पड़ा है.

2007 में बॉलीवुड में रखा कदम, कई फिल्मों में किया है काम

रसिका दुग्गल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत वर्ष 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘अनवर’ से की थी. इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आयीं. इस सूची में ‘स्मोकिंग’, ‘हाईजैक’, ‘औरंगजेब’, ‘बॉम्बे टॉकीज’, ‘किस्सा’, ‘वन्स अगेन’, ‘लव स्टोरीज’, ‘हामिद’, ‘मंटो’ समेत कई फिल्में शामिल हैं. ‘मिंटो’ में रसिका दुग्गल के काम को पसंद भी किया गया. लेकिन उन्हें वह पहचान नहीं मिली, जिसे वह पाना चाहती थीं. इसी बीच, रसिका ने ओटीटी प्लेटफॉर्म की ओर रूख किया. वह टीवीएफ की सीरीज ह्यूमोरसली योरस में नजर आयीं. लेकिन उसे असली पहचान ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज से मिली. इस वेब सीरीज में रसिका ने बीना त्रिपाठी के रोल में हर किसी का दिल जीत लिया. रसिका ने ‘दिल्ली क्राइम 2’, ‘आउट ऑफ लव’, ‘मेड इन हेवन’, ‘लूटकेस’, ‘ए सूटेबल ब्वॉय’ जैसे कई हिट प्रोजेक्ट्स में काम किया है. रसिका दुग्गल ने वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ में आइपीएस अधिकारी की भूमिका निभाई थी और ‘आउट ऑफ लव’ में वह एक डॉक्टर के किरदार में नजर आयी थीं.

Also Read: जनजातीय सिनेमा के निर्माता-निर्देशकों को वित्तीय मदद करेगी झारखंड सरकार, जमशेदपुर में बोले सीएम चंपाई सोरेन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें