25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छूटे मतदाताओं का नाम सूची में जोड़ें, पुराने की जगह नया वोटर कार्ड बनायें : डीसी

विशेष मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत शनिवार को बीएलओ ने घर-घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन किया. इस दौरान सभी आरओ एवं एइआरओ ने भी मतदाता सत्यापन कार्य का पर्यवेक्षण किया.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर घर-घर पहुंचे बीएलओ

विशेष मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम की खुद जांच करेंगे उपायुक्त

जमशेदपुर :

विशेष मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत शनिवार को बीएलओ ने घर-घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन किया. इस दौरान सभी आरओ एवं एइआरओ ने भी मतदाता सत्यापन कार्य का पर्यवेक्षण किया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी बीएलओ को निर्देश दिया गया है कि वोटर इन्फॉर्मेशन स्लिप के आवंटन के क्रम में बनाये गये एएसडी सूची से मिलान करते हुए मतदाता सूची से शिफ्टेड, डुप्लीकेट एवं मृत मतदाताओं का नाम लिस्ट से हटायें. पुराना लेमिनेटेड मतदाता पहचान पत्र को बदलते हुए नये रंगीन मतदाता पहचान पत्र उपलब्ध करायें. साथ ही छूटे मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ें.

बीएलओ के कार्यों का सत्यापन करें बीएलओ सुपरवाइजर

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव नजदीक है. इसलिए सभी एआरओ एवं एइआरओ अपने क्षेत्रों में रहकर विशेष मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम की नियमित समीक्षा करें. बीएलओ के माध्यम से सत्यापित घरों में से 20 प्रतिशत घरों का बीएलओ सुपरवाइजर भौतिक सत्यापन करें एवं निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये स्टिकर चिपकायें. जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल ने कहा कि वह औचक निरीक्षण कर इसकी जांच करेंगे कि घरों में स्टीकर चिपकाये गये हैं या नहीं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें