25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : वित्त मंत्री को देश के डॉक्टरों पर भरोसा नहीं

जमशेदपुर : लोगों के इलाज के लिए आयुष्मान भारत स्कीम के तहत वित्तमंत्री ने करोड़ों रुपये खर्च करने का बजट दिया है, लेकिन इसे छोड़कर वे खुद अपना इलाज विदेश में करवा रहे हैं. वित्तमंत्री को न देश के आयुष्मान स्कीम पर अौर न ही यहां के डॉक्टरों पर भरोसा है. यह बातें रविवार को […]

जमशेदपुर : लोगों के इलाज के लिए आयुष्मान भारत स्कीम के तहत वित्तमंत्री ने करोड़ों रुपये खर्च करने का बजट दिया है, लेकिन इसे छोड़कर वे खुद अपना इलाज विदेश में करवा रहे हैं. वित्तमंत्री को न देश के आयुष्मान स्कीम पर अौर न ही यहां के डॉक्टरों पर भरोसा है. यह बातें रविवार को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह ओडिशा के पूर्व एडीजीपी श्याम सुंदर हांसदा ने बिष्टुुपुर स्थित एक होटल में ‘प्रभात खबर’ से बातचीत में कही.

श्याम सुंदर हांसदा कांग्रेस आदिवासी सेल द्वारा सोमवार को बिष्टुपुर माइकल जॉन प्रेक्षागृह में आयोजित कोल्हान प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने के लिए ओडिशा के बारीपदा से जमशेदपुर आये हैं.

आदिवासियों के लिए कानून बना, लेकिन न कानून का अनुपालन अौर न उसकी रक्षा हुई
श्याम सुंदर हांसदा ने कहा कि आदिवासियों के हक अौर अधिकार के लिए 5वीं अनुसूची, पेशा कानून, वन अधिकार, सीएनटी समेत अन्य कानून बने, लेकिन धड़ल्ले से इसका उल्लंघन हो रहा है. झारखंड में भाजपा सरकार अब आयोग बनाने की घोेषणा की है, जबकि कानून में निहित अधिकार व हक की रक्षा की जिम्मेदारी राज्यपाल के पास है.
आगामी चुनाव में आदिवासियों का मुद्दा कांग्रेस पार्टी के मेनिफेस्टो में रहेगा
श्याम सुंदर हांसदा ने बताया कि 2019 में होने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव में आदिवासियों के हक, अधिकार आदि का मुद्दा कांग्रेस पार्टी के मेनिफेस्टो में शामिल होगा. उन्होंने बताया कि यूपीए सरकार में आदिवासियों को हक अौर अधिकारी दिलाने की स्पष्ट व पारदर्शी नीति बनेगी.
यूपीए की सरकार बनी, तो आदिवासियों पर दर्ज झूठे मुकदमे खत्म होंगे
श्याम सुंदर हांसदा ने उम्मीद जताते हुए कहा कि राज्य में अगर यूपीए की सरकार बनी, तो आदिवासियों पर दर्ज झूठे केस वापस होंगे. उन्होंने बताया कि ओडिशा में पोस्टिंग (आइजी अॉपरेशन) के दौरान उन्होंने आदिवासियों पर दर्ज छोटे-मोटे पांच हजार केस उन्होंने खत्म किया था. इससे पूर्व श्याम सुंदर हांसदा के शहर पहुंचने पर जिला कांग्रेस आदिवासी सेल के अध्यक्ष जोसाइ मार्डी, पश्चिम सिंहभूम जिला कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष सन्नी सिंकू समेत अन्य ने उनका स्वागत किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें