1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. two accused arrested for selling banned drugs arrested in gumla

प्रतिबंधित दवा बिक्री करने के दो आरोपी हुए गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
  • सफलता : ओनरेक्स कफ सिरप व नाइट्रोजन-10 टैबलेट बरामद

  • पुलिस ने वैन व पिकअप वैन भी जब्त किया.

गुमला : सदर थाना गुमला की पुलिस ने गुमला शहर के भट्ठी तालाब के पीछे से प्रतिबंधित दवा की बिक्री करने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें टोटो के गाड़ी मुहल्ला निवासी अबु रेहान उर्फ टीपू (24) व उर्मी अरमई डुमरडीह निवासी मोहम्मद शाहिद बक्स (24)शामिल हैं. पुलिस ने दोनों के पास से 100 एमएल का 100 बोतल ओनरेक्स कफ सिरप, 1400 पीस नाइट्रोजन टैबलेट, मारुति वैन (जेएच07बी-1091) व बोलेरो पिकअप वैन (जेएच01सीजे-5077) बरामद किया है.

पुलिस इन सामान को जब्त कर अपने साथ थाना ले गयी. पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने बताया कि गुमला जिला में प्रतिबंधित दवा की बिक्री एवं नशाखोरी को खत्म करने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इस निमित गत शुक्रवार को सूचना मिली कि भट्ठी तालाब के पीछे मैदान में एक पिकअप वैन और एक मारुति 800 बहुत देर से खड़ा है, जिसमें कुछ लोग बैठे हैं और एक-दो व्यक्ति आ जा रहे हैं. इससे संदेह हो रहा है कि लोग प्रतिबंधित दवा की बिक्री कर रहे हैं.

सूचना मिलने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए एक छापामारी दल का गठन किया गया. दल में गुमला थाना के परिक्ष्यमान पुअनि शारिक अली, परिक्ष्यमान पुअनि नीतीश कुमार, जिला बल के आरक्षी नवीन तिवारी व महेंद्र उरांव शामिल थे. दल जब छापामारी करने पहुंचा, तो भट्ठी तालाब के पीछे एक बोलेरो पिकअप वैन तथा एक मारुति 800 को खड़ा देखा गया. दोनों वाहनों में एक-एक युवक बैठा हुआ था.

दल ने दोनों वाहनों के युवकों से बारी-बारी पूछताछ की. जिसमें दोनों ने अपना नाम व गांव के बारे में जानकारी दी. वहीं बोलेरो पिकअप वैन की तलाशी में वैन से ओनरेक्स कफ सिरप तथा मारुति 800 से नाइट्रोजन-10 टैबलेट का 14 डिब्बा बरामद हुआ. इसके बाद दोनों युवकों को वाहन एवं ओनरेक्स कफ सिरप व नाइट्रोजन-10 टैबलेट के साथ थाना लाया गया. जहां औषधि निरीक्षक लोहरदगा-गुमला से दवा की जांच करायी गयी. जांच प्रतिवेदन के आधार पर दोनों युवकों के खिलाफ गुमला थाना में मामला दर्ज किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें