34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुमला में दो युवकों की सड़क हादसे में मौत, अंधेरे में ट्रक के नीचे घुस गयी तेज रफ्तार बाइक

गुमला जिले के पालकोट थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी. अंधेरे के कारण ट्रक के नीचे इनकी तेज रफ्तार बाइक घुस गयी. इससे मौके पर ही इनकी मौत हो गयी.

गुमला: झारखंड के गुमला जिले के पालकोट थाना के नाथपुर लौवाकेरा गांव में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गयी. मृतकों में लोंगा बसिया निवासी मुकेश मिंज (24 वर्ष) व सौरभ कुमार मांझी (18 वर्ष) शामिल हैं. सड़क हादसे में दोनों युवक ट्रक के नीचे बाइक समेत घुस गये थे. इससे दोनों की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि दोनों युवक पल्सर बाइक से कोलेबिरा से पालकोट की ओर आ रहे थे. तभी नाथपुर लौवाकेरा के समीप एक ट्रक सड़क के बीच से ट्रक को मोड़ रहा था. बाइक सवार युवकों की रफ्तार अधिक थी. इसके साथ ही अंधेरा भी था. इस कारण सामने ट्रक को नहीं देख सके और बाइक समेत ट्रक के नीचे जा घुसे. हालांकि, हादसे के बाद दोनों को अस्पताल लाया गया, परंतु दोनों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

आइटीआई व मैट्रिक के बाद छोड़ दी थी पढ़ाई
बताया जा रहा है कि मृतक सौरभ मांझी ने अपने पिता के साथ कोडरमा में रहकर आइटीआई किया था. उसके पिता एनएचपीसी में कार्यरत हैं. सौरभ के दादा के निधन के बाद उसके पिता की अनुकंपा में जॉब लगी है. आइटीआई करने के बाद सौरभ मांझी कोनवीर में ही आकर रह रहा था. वहीं मृतक मुकेश मिंज दो भाई हैं. उसने मैट्रिक तक की पढ़ाई पूरी की थी. उसके बाद पढ़ाई छोड़ दिया था. बताया जा रहा है कि कोनबिर व पालकोट के सीमावर्ती के समीप बुधवार की रात को किसी का मोबाइल लूट की घटना घटी थी. भुक्तभोगी ने कोनबिर व पालकोट थाना की पुलिस को घटना की सूचना दी. पालकोट पुलिस लुटेरे युवकों को पकड़ने में लगी हुई थी. तभी पुलिस को हादसे में दो युवकों की मौत की सूचना मिली. हालांकि, मृतक युवक ही लुटेरे थे या नहीं. इसकी पुलिस जांच कर रही है.

ALSO READ: गुमला : आंजनधाम के पुल में गिरने से एक की मौत, चार घायल

आठ बच्चों के पिता ने की आत्महत्या
इधर, गुमला जिले के बिशुनपुर प्रखंड के गुरदरी थाना क्षेत्र के गडढा टुटवा गांव के परमिंदर मुंडा (37 वर्ष) ने बुधवार के दिन अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना मिलने पर गुरदरी थानेदार संजीवन उरांव ने शव का पंचनामा उपरांत शव को कब्जे में करते हुए पोस्टमार्टम कराकर गुरुवार की सुबह परिजनों को सौंप दिया. बताया जाता है कि परमिंदर मुंडा अत्यधिक नशे का सेवन करता था. घर में पत्नी समेत आठ बच्चे हैं. नशा करने को लेकर कभी-कभार घर में विवाद की स्थिति उत्पन्न होते रहता था. इसी क्रम में बुधवार को अचानक नशे में धुत होकर घर पहुंचा और घर में रखे पत्नी की साड़ी से फंदा बनाकर घर में ही फांसी लगा ली. पत्नी बसंती मुंडाइन जब घर आयी, तो देखा वह फंदे से झूल रहा था. पुलिस अत्यधिक नशा को ही आत्महत्या के कारण से जोड़कर देख रही है.

गड्ढा में गिरने वृद्ध की हुई मौत
गुमला के बिशुनपुर प्रखंड अंतर्गत गुरदरी थाना के कुजाम भट्ठीपाठ निवासी गोपाल असुर (60 वर्ष) की मौत गड्ढे में गिरने से हो गयी. गड्ढा में गिरने के बाद वह घायल हो गया था. जिसे परिजनों ने आनन फानन में सीएचसी बिशुनपुर में भरती कराया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गुमला रेफर कर दिया. जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी. गुरुवार को गुमला पुलिस को सूचना मिलने पर सदर अस्पताल पहुंचकर शव का पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. परिजनों ने बताया कि मृतक मेहमानी करने चैनपुर गया था. बुधवार को वह शराब के नशे में पैदल अपने घर लौटने के क्रम में रास्ते में गड्ढे में गिरकर घायल हो गया. सूचना मिलने पर परिजन उसे सीएचसी में भरती कराया था. जिसे सदर अस्पताल गुमला रेफर करने पर सदर अस्पताल में इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी.

ALSO READ: बाइक व टेंपो की टक्कर में दो घायल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें