घाघरा जंगल से विस्फोटक बरामद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिशुनपुर(गुमला) : बिशुनपुर थाना क्षेत्र के जानहुपाठ व घाघरा जंगल में भारी मात्रा में छिपा कर रखे गये विस्फोटक पुलिस ने बरामद किया है. गुरुवार को सीआरपीएफ-158 बटालियन, सेट-11 व गुमला पुलिस को यह सफलता मिली. भाकपा माओवादियों की योजना इन विस्फोटकों से आइइडी बम बनाने की थी. जवानों ने जो विस्फोटक बरामद किये हैं, उसे हाल में ही लाकर रखा गया था. पुलिस के अनुसार, नक्सली इस विस्फोटक का उपयोग आगामी विधानसभा चुनाव में पुलिस के खिलाफ कर सकते थे.
गुमला एसपी अंजनी कुमार झा ने बताया कि घाघरा जंगल से नक्सलियों द्वारा छिपा कर रखे विस्फोटक बरामद किये गये हैं. बरामद विस्फोटकों में नौ इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 40 नन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, कोडलेस वायर, सेफ्टी वायर, जिलेटिन रड के अलावा बम बनाने के लिए टिफिन व अन्य सामान शामिल हैं. ये सभी सामान जमीन के अंदर गाड़ कर रखे हुए थे.
सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर गौरव मनाली ने बताया कि सीआरपीएफ-158 बटालियन को सूचना मिली थी कि जंगल में माओवादियों ने आइइडी बनाने वाली सामग्री बाहर से मंगा कर छिपा रखी है. इस सूचना पर इलाके में सर्च अभियान चलाया गया, जिसमें सीआरपीएफ व पुलिस के जवानों को यह सफलता मिली.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें