23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand : गुमला में शांति सेना की अशांति से तनाव, NH-43 जाम

दुर्जय पासवान गुमला : भरनो प्रखंड के डोम्बा गांव में कथित शांति सेना के सदस्यों की करतूत सामने आयी है. गुरुवार की रात को करम पर्व पर महिलाओं से छेड़छाड़ की गयी. महिलाओं ने इसका विरोध किया, तो उसके साथ अभद्र व्यवहार किया. घर में जाकर तोड़फोड़ की. हवा में फायरिंग की, जिसमें एक युवक […]

दुर्जय पासवान

गुमला : भरनो प्रखंड के डोम्बा गांव में कथित शांति सेना के सदस्यों की करतूत सामने आयी है. गुरुवार की रात को करम पर्व पर महिलाओं से छेड़छाड़ की गयी. महिलाओं ने इसका विरोध किया, तो उसके साथ अभद्र व्यवहार किया. घर में जाकर तोड़फोड़ की. हवा में फायरिंग की, जिसमें एक युवक को गोली लग गयी. इससे गुस्साये लोगों ने शुक्रवार की सुबह एनएच-43को जामकरदिया. रांचीऔर छत्तीसगढ़ के बीच आवागमन ठप हो गया है.

हथियार लहराते हुए कई लोगों को जान से मारने की धमकी दी गयी. गांव में अशांति मचा रहे शांति सेना के सदस्य इंद्रजीत व संदीप को रात में ग्रामीणों ने बंधक बना लिया. देर रात 10-12 लोग आये और हवाई फायरिंग करते हुए इन्हें छुड़ाकर ले गये. इनकी गोली से एक युवक घायल हो गया. उसका नाम राहुल है. गोली राहुल की जांघ में लगी है.

रातभर शांति सेना के सदस्यों ने गांव में उत्पात मचाया. इससे गांव के लोग दहशत में रहे. घटना से आक्रोशित गांव के लोगों ने शांति सेना के सदस्यों से दो पिस्तौल लूट ली. ग्रामीणों ने अशांति फैला रहे शांति सेना के सदस्यों को खदेड़दिया.

शुक्रवार को इस घटना को लेकर गांव में बैठकहुई. बैठक के बाद उत्पात मचाने वाले लोगों के खिलाफ आवेदन लिखा जा रहा था, लेकिन कुछ लोगों ने उस आवेदनको फाड़ दिया. इससे गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. लोग अभी बैठक कर रहे हैं. लोगों ने कहा है कि अगर एक घंटे के अंदर दोषियों को पकड़ा नहीं गया, तो नेशनल हाइवे-43 जाम करेंगे.

मामला गंभीर होता देख थाना प्रभारी मंदीप उरांव पुलिस बल के साथ डोम्बा गांव पहुंच गये हैं. वे लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं. साथ ही वरीय अधिकारी भी गांव के लिए रवाना हो गये हैं. समाचार लिखे जाने तक गांव के सभी लोग बैठक कर रहे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें