30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गिरिडीह : बेहतर शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराना प्राथमिकता : जगरनाथ महतो

गिरिडीह : शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि राज्य में बेहतर शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराना हेमंत सरकार की प्राथमिकता है. इसकी सार्थकता को लेकर पांच फरवरी को विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की जायेगी. बैठक में तमाम पहलुओं की जानकारी हासिल की जायेगी. इसके बाद आवश्यकतानुसार कदम उठाये जायेंगे. ये बातें उन्होंने शनिवार को […]

गिरिडीह : शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि राज्य में बेहतर शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराना हेमंत सरकार की प्राथमिकता है. इसकी सार्थकता को लेकर पांच फरवरी को विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की जायेगी. बैठक में तमाम पहलुओं की जानकारी हासिल की जायेगी. इसके बाद आवश्यकतानुसार कदम उठाये जायेंगे. ये बातें उन्होंने शनिवार को झामुमो कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहीं. उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों के बच्चों की बेहतर शिक्षा को लेकर उचित कदम उठाये जायेंगे.
सरकारी विद्यालयों में अनुशासन जरूरी
श्री महतो ने कहा कि सरकारी विद्यालयों में अनुशासन जरूरी है. अनुशासनहीनता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जायेगी. कांग्रेस के एक नेता द्वारा दसवीं पास का मामला उठाये जाने के सवाल पर श्री महतो ने कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया.
री-एडमिशन के नाम पर दोहन नहीं चलेगा
श्री महतो ने कहा कि री-एडमिशन के नाम पर निजी विद्यालयों का दोहन नहीं चलने दिया जायेगा. वार्ता के दौरान शिक्षा मंत्री के समक्ष सीसीएल डीएवी समेत अन्य स्कूलों में अत्यधिक फीस बढ़ोतरी का मामला भी उठाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें