38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुमका में बोले प्रधानमंत्री मोदी, आपकी इच्छा व भावना के विरुद्ध सरकार कुछ नहीं करेगी, आज आयेंगे शाह, योगी व निरहुआ

दुमका से संजीत मंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दुमका हवाई अड्डा मैदान में चुनावी सभा की. यहां पीएम ने कहा : जिस झारखंड को झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस ने पिछड़ेपन का प्रतीक बनाया, उसी झारखंड को हम बदलते भारत की नयी पहचान से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं. पिछले पांच वर्षों […]

दुमका से संजीत मंडल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दुमका हवाई अड्डा मैदान में चुनावी सभा की. यहां पीएम ने कहा : जिस झारखंड को झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस ने पिछड़ेपन का प्रतीक बनाया, उसी झारखंड को हम बदलते भारत की नयी पहचान से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं. पिछले पांच वर्षों में देश की सबसे बड़ी और करोड़ों लोगों का जीवन बदलनेवाली योजनाओं की शुरुआत यहीं से हुई है. उन्होंने कहा : 2014 से पहले झारखंड का शासन दिल्ली से चलता था. झारखंड सरकार का रिमोट कंट्रोल दिल्ली में होता था. उनका हाइकमान भी दिल्ली में होता था.
लेकिन, भाजपा की सरकार का हाइकमान झारखंड की जनता है. आपकी इच्छा और जनभावना के विरुद्ध सरकार कुछ नहीं करेगी. यहां की सरकार आप चलाते हैं. सभा को मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे सहित कई नेताओं ने संबोधित किया.
वादोंवाली नहीं, इरादों वाली सरकार चुनिये : पीएम मोदी ने कहा : भाजपा ने जो वादा किया था, उसे पूरा किया.इसलिए इस बार भी आप वादोंवाली नहीं, इरादों वाली सरकार चुनिये. उन्होंने कहा : जेएमएम और कांग्रेस का गठबंधन पुराना है. ये दिल्ली, बिहार और झारखंड में साथ रहे, लेकिन यहां के आदिवासियों, दलितों और यहां के तमाम वर्ग के लोगों के लिए कुछ नहीं किया है. आदिवासियों को तो सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया. उन्होंने आपके पैसों को लूटने का काम किया.
जनसभा में मंच पर ये थे मौजूद : भाजपा के झारखंड प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, वरष्ठि नेता राम विचार नेताम, राष्ट्रीय संगठन मंत्री सौदान सिंह, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, उत्तराखंड के शक्षिा मंत्री धनसिंह रावत, सांसद संजय सेठ, अभयकांत प्रसाद, सांसद सुनील सोरेन सहित कई नेता मौजूद थे.
नौ प्रत्याशी थे मौजूद : दुमका से मंत्री डॉ लोइस मरांडी, सारठ से मंत्री रणधीर कुमार सिंह, जामा के सुरेश मुर्मू, पोड़ैयाहाट के गजाधर सिंह, जरमुंडी के देवेंद्र कुंवर, महेशपुर के मिस्त्री सोरेन, शिकारीपाड़ा के पारितोष सोरेन, नाला के सत्यानंद झा बाटुल, जामताड़ा के विरेंद्र मंडल शामिल थे.
34 मिनट के अपने भाषण में झामुमो पर प्रहार और विकास पर किया फोकस
समृद्ध हो रही संताली भाषा
मोदी ने कहा : देश भर में आदिवासियों से जुड़े संस्थान बनाये जा रहे हैं. संताली भाषा और साहित्य देश की प्राचीन संस्कृति है. पीएम ने उपराष्ट्रपति का अाभार जताया कि इस बार राज्यसभा के सत्र में संताली भाषा में भाषण हुआ और उसका हिंदी रूपांतरण सांसदों को दिया गया. दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय स्तर का ट्राइबल संस्थान खोलने की दिशा में काम हो रहा है.
कांग्रेस व उनके साथियों से देश का भला नहीं होगा
प्रधानमंत्री ने कहा : कांग्रेस और उनके साथियों से कोई उम्मीद नहीं बची है. ये सिर्फ अपने परिवार के लिए, अपने लिए सार्वजनिक जीवन में आये हैं. देशहित के काम को ये कभी स्वीकार ही नहीं कर सकते. यदि इनकी सोच की तरह बाबा तिलका मांझी, सिदो-कान्हू, चांद-भैरव, फूलो-झानो भी अपने और परिवार का भला करने की सोचते, तो क्या अंग्रेज भारत से जाते. भाजपा इन वीर शहीदों के संस्कारों को धारण करने वाली पार्टी है.
आज आयेंगे शाह, योगी व निरहुआ भी करेंगे सभा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृह मंत्री अमित शाह 16 दिसंबर को बरहरवा और पोड़ैयाहाट में चुनावी सभा करेंगे़ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जामताड़ा, महगामा व साहेबगंज में और भोजपुरी फिल्म अिभनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरुहुआ सारठ व गोड्डा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें