38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

15 को दुमका में पीएम, 14 को देवघर में शाह, आज राजमहल व महगामा में राहुल की सभा

देवघर/दुमका : चौथे व पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को एक बार फिर झारखंड आ रहे हैं. प्रधानमंत्री धनबाद के बरवड्डा मैदान में गुरुवार दोपहर 12 बजे चुनावी सभा करेंगे. वे सुबह 10:30 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से वे हेलीकॉप्टर […]

देवघर/दुमका : चौथे व पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को एक बार फिर झारखंड आ रहे हैं. प्रधानमंत्री धनबाद के बरवड्डा मैदान में गुरुवार दोपहर 12 बजे चुनावी सभा करेंगे. वे सुबह 10:30 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से वे हेलीकॉप्टर के जरिये धनबाद जायेंगे.

राहुल गांधी दोपहर 12:30 बजे विशेष विमान से पूर्णिया पहुंचेंगे. यहां से प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव के साथ वे हेलीकॉप्टर से साहिबगंज के लिए प्रस्थान करेंगे. संताल परगना के राजमहल स्थित चरवाहा मैदान में दोपहर 1:30 बजे चुनावी सभा करेंगे. इसके बाद वे महगामा विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी दीपिका पांडेय के लिए प्रचार करने गोड्डा जायेंगे.

शाम में 4:30 बजे राहुल गांधी दिल्ली लौट जायेंगे. प्रधानमंत्री झारखंड में अब तक छह चुनावी सभाएं कर चुके हैं. धनबाद के पीएम संताल परगना में दो सभा करेंगे. 15 दिसंबर को दुमका के हवाई अड्डा मैदान व 17 को साहिबगंज के भाेगनाडीह में सभा करेंेगे.

वहीं, राहुल गांधी की तीन चुनावी सभाएं हुई हैं. इधर, कांग्रेस के स्टार प्रचारक व अभिनेता राजबब्बर भी गुरुवार को धनबाद व बाघमारा में चुनावी सभा करेंगे.

दुमका हवाई अड्डा पर होगी पीएम की सभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 दिसंबर को दुमका में विधानसभा चुनाव को लेकर जनसभा को संबोधित करेंगे. उनकी जनसभा दुमका के हवाई अड्डा पर होगी. श्री मोदी इस मैदान में तीसरी बार संबोधित करेंगे. इससे पहले वे 2014 के विधानसभा चुनाव में और फिर बाद में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना का शुभारंभ करने यहां पहुंचे थे.

हालांकि बासुकिनाथ में भी नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया था, तब वे प्रधानमंत्री नहीं बने थे. भाजपा के जिलाध्यक्ष निवास मंडल ने बताया कि दुमका एयरपोर्ट में कार्यक्रम को लेकर अनुमति मिल गयी है.

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास, संगठन मंत्री धर्मपाल, उत्तराखंड के शिक्षामंत्री धानसिंह रावत, संताल परगना प्रभारी प्रदीप वर्मा, सांसद डॉ निशिकांत दुबे व सुनील सोरेन तथा दुमका की प्रत्याशी डॉ लोइस मरांडी, जामा के सुरेश मुर्मू, जरमुंडी के देवेंद्र कुंवर, शिकारीपाड़ा के परितोष सोरेन, जामताड़ा के विरेंद्र मंडल, नाला के सत्यानंद झा, सारठ के रणधीर सिंह, लिट‍्टीपाड़ा के दानियल किस्कू व महेशपुर के मिस्त्री सोरेन मौजूद रहेंगे.

13 को मुख्यमंत्री की सभा घाेरमारा में

13 दिसंबर को मुख्यमंत्री रघुवर दास घोरमारा मैदान में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में दोपहर दो बजे सभा को संबोधित करेंगे. उक्त जानकारी कार्यक्रम के प्रभारी संजीव जजवाड़े ने दी. श्री जजवाड़े ने बताया कि गृह मंत्री को बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना कराने के लिए पार्टी की ओर से बिनोद दत्त द्वारी को प्रभारी अधिकृत किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें