1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. two dozen mercury teachers of dhanwar block have not received honorarium for the last eleven months due to this an economic problem has arisen in front of them

पारा शिक्षकों के लिए अनाज की व्यवस्था का अनुरोध

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पारा शिक्षकों के लिए अनाज की व्यवस्था का अनुरोध
पारा शिक्षकों के लिए अनाज की व्यवस्था का अनुरोध

राजधनवार : धनवार प्रखंड के दो दर्जन पारा शिक्षकों को पिछले ग्यारह माह से मानदेय नहीं मिला है. इससे इनके समक्ष आर्थिक समस्या उत्पन्न हो गयी है. रोपामहुआ की नेहा कुमारी अवैतनिक अवकाश पर है. लंबे अर्से से मानदेय नहीं मिलने से इनके समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गयी है. दुकानदारों ने भी उधार देने बंद कर दिया है. जिससे इनको परिवार का भरण-पोषण कर पाना मुश्किल हो रहा है. लॉकडाउन ने इनकी परेशानी को और बढ़ा दी है.

एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा धनवार के प्रखंड सचिव नित्यानंद पांडेय ने बताया कि हरदत्तडीह के गौतम कुमार राय, सतुवापहरी के रवींद्र कुमार राय, डोरंडा के जेपीएन सिन्हा, चंदरखो के विनोद कुमार सिंह, सुनील कुमार सिन्हा, बुधुवाताबद के सरफुद्दीन अंसारी, खेतो की सावित्री देवी, शहरपुरा की देवंती कुमारी, नीमडीह की नीलोफर जहां, सिंगारडीह की गुड़िया कुमारी, जरीसिंगा की उषा रवानी सहित 23 साथी प्रशिक्षण अपूर्ण रहने के कारण तथा एक अवैतनिक अवकाश में रहने के कारण ग्यारह माह से मानदेय भुगतान से वंचित है. सभी को मानेदय नहीं मिलने से परिवार के भरण-पोषण में परेशानी हो रही है. सचिव श्री पांडेय ने अपने संघ की ओर से बीइइओ धनवार को आवेदन समर्पित कर मानवीय संवेदना के आधार पर इन पारा शिक्षकों के लिए राहत कोष से अनाज की व्यवस्था करने का अनुरोध किया है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें