29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : पीएम के कार्यक्रम को लेकर रूट चार्ट तैयार, कई स्थानों पर लगेगी नो इंट्री

कुर्सीडीह से मेमको मोड़ तक किसी भी प्रकार के वाहन का आवागमन नहीं होगा. किसान चौक से निरंकारी चौक होते हुए कुर्मीडीह चौक से बिनोद बिहारी चौक तक केवल छोटी वाहनों का आवागमन रहेगा.

धनबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर रूट चार्ट तैयार कर लिया गया है. इस दौरान दूसरे जिला से आने वाले लोगों के लिए अलग से व्यवस्था की गयी है. कई स्थानों पर पार्किंग की अतिरिक्त व्यवस्था के साथ ही, कई रूट में वाहनों की नो इंट्री लगाया गया है. हजारीबाग / कोडरमा / गिरिडीह आदि जिलों से तोपचांची होते हुए आने वाली बसों का तथा साहेबगंज/ दुमका/ जामताड़/पश्चिम बंगाल आदि की तरफ से गोविंदपुर होते हुए आने वाली बसों का पार्किंग स्थल जीटी रोड के दोनों तरफ बनें सर्विस लेन में होगा. रांची/बोकारो/जमशेदपुर आदि जिलों से काको मोड़-शक्ति चौक होते हुए कुर्मीडीह चौक तक आने वाली बसों का पार्किंग स्थल बिनोद बिहारी महतो चौक से भूली रोड़ व शक्ति चौक के तरफ सड़क के दोनों तरफ बने सर्विस लेन में होगा. किसान चौक से निरंकारी चौक होते हुए आने वाले दो पहिया व चार पयाहि वाहनों की पार्किंग कुर्मीडीह चौक से पहले दायीं तरफ 500 मीटर अंदर मैदान में होगी. शक्ति चौक की तरफ से पॉलिटेक्निक मोड़ की तरफ से व पांडरपाला भूली की तरफ से आने वाले दो व चार पहिया वाहनों का पार्किंग कुर्मीडीह चौक से बिनोद बिहारी चौक के बीच सर्विस लेन में होगी. गोल बिल्डिंग से मेमको मोड़ की तरफ आने वाले वाहनों की पार्किंग धनबाद पब्लिक स्कूल के पास से गोल बिल्डिंग की तरफ सड़क के दोनों तरफ बनी सर्विस लेन होगी. सिटी सेंटर से मेमको मोड़ की ओर आने वाले सड़क पूर्णतः बंद रहेगी. इसलिए इस मार्ग से मेमको मोड़ आने वाले लोग गोल बिल्डिंग की तरफ से आयेंगे.

धनबाद में यातायात मार्ग में परिवर्तन

बरटांड़ बस स्टैंड से किसी प्रकार के वाहनों का आवागमन वर्जित है. यात्री बस जो गोविन्दपुर की तरफ से या तोपचांची की तरफ से आयेंगे, उनका पड़ाव किसान चौक के पास ही जीटी रोड पर होगा. महुदा/पुटकी की तरफ से आने वाली बसों का पड़ाव करकेन्द मोड़ पर होगा. निरंकारी चौक से मेमको मोड़ के रास्ते में किसी भी प्रकार के वाहन का आवागमन नहीं होगा. गोल बिल्डिंग से मेमको मोड़ के रास्ते में केवल छोटी वाहन (2/4 चक्का) धनबाद पब्लिक स्कूल तक ही आ पायेंगे. कुर्सीडीह से मेमको मोड़ तक किसी भी प्रकार के वाहन का आवागमन नहीं होगा. किसान चौक से निरंकारी चौक होते हुए कुर्मीडीह चौक से बिनोद बिहारी चौक तक केवल छोटी वाहनों का आवागमन रहेगा. धनबाद मोड़ (गोविन्दपुर) से बस /भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित है. बलियापुर बायपास मोड़ से आगे धनबाद की ओर बस/भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित है. कांको मोड़ से धनबाद की ओर आने वाले भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. शक्ति चौक में तेतुलमारी थाना के तरफ से आनेवाले भारी वाहन / राजगंज थाना के तरफ से आनेवाले भारी वाहनों का आवागमन पूर्णतः बंद रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें