31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने धनबाद आयेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत

धनबाद : क्रीड़ा भारती के राष्‍ट्रीय अधिवेशन में संघ प्रमुख मोहन भागवत शामिल होंगे. आयोजन 28 से 30 दिसंबर 2018 में होने वाला है. खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी की अध्‍यक्षता में आयोजित बैठक में सरकार की ओर से हर सहयोग का आश्‍वासन दिया गया. बैठक में राष्ट्रीय अधिवेशन से संबंधित सभी मुख्य बिंदुओं पर […]

धनबाद : क्रीड़ा भारती के राष्‍ट्रीय अधिवेशन में संघ प्रमुख मोहन भागवत शामिल होंगे. आयोजन 28 से 30 दिसंबर 2018 में होने वाला है. खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी की अध्‍यक्षता में आयोजित बैठक में सरकार की ओर से हर सहयोग का आश्‍वासन दिया गया. बैठक में राष्ट्रीय अधिवेशन से संबंधित सभी मुख्य बिंदुओं पर चर्चा हुई.

इस राष्ट्रीय अधिवेशन में मुख्य अतिथि के रूप में संघ प्रमुख मोहन भागवत उपस्थित रहेंगे. साथ ही भारत सरकार के खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर के अलावे कई राज्यों के खेल मंत्री सहित 72 अर्जुन पुस्‍कार धारक भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. झारखंड क्रिकेट के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी इस अधिवेशन के मुख्य आकर्षण रहेंगे.

कार्यक्रम मे देश भर के 450 जिलों से लगभग 2000 कार्यकर्ता सिरकत करेंगे. इस अवसर पर क्रीड़ा भारती के अखिल भारतीय मंत्री संजय तिवारी ने क्रीड़ा भारती के बारे में जानकारी देते हुए बताया की क्रीड़ा भारती भारतीय ओलंपिक संघ के बाद दूसरी बड़ी गैर-सरकारी खेल संगठन है.

उन्‍होंने कहा कि इसका उद्देश्य फिट इंडिया स्वस्थ भारत के साथ विभिन्न खेलों से जुड़े खिलाड़ियों का संपूर्ण विकास तथा हर संभव सहयोग करना है, ताकि आगे जाकर खिलाड़ी देश के लिए राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर पूरे विश्व में भारत का नाम ऊंचा कर सकें. कोयलांचल की धरती पर पहली बार ऐसा भव्य अधिवेशन होने जा रहा है यह हम सभी के लिए गर्व की बात है.

बैठक में क्रीड़ा भारती के अखिल भारतीय मंत्री संजय तिवारी, जिला अध्यक्ष क्रीड़ा भारती बोकारो, अनिल कुमार, धनबाद जिला क्रीड़ा भारती के प्रखंड अध्यक्ष विजय बहादुर सिंह, खेल प्रमुख सुरेश महतो एवं विजय कुमार शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें