1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. two crore loss to ccl due to closure of transport mla sita soren has raised the matter in the assembly srn

ट्रांसपोर्टिंग बंद होने से सीसीएल को दो करोड़ रु का नुकसान, विधायक सीता सोरेन उठा चुकी है विधानसभा में मामला

पावर प्लांटों की लाइफलाइन शिवपुर साइडिंग में कोयला ढुलाई दो दिनों से ठप है. आम्रपाली से शिवपुर साइडिंग तक एनटीपीसी जैसे पावर प्लांटों के लिए कोयले की ढुलाई की जाती है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ट्रांसपोर्टिंग बंद होने से सीसीएल को दो करोड़ रु का नुकसान
ट्रांसपोर्टिंग बंद होने से सीसीएल को दो करोड़ रु का नुकसान
प्रतीकात्मक तस्वीर

टंडवा. पावर प्लांटों की लाइफलाइन शिवपुर साइडिंग में कोयला ढुलाई दो दिनों से ठप है. आम्रपाली से शिवपुर साइडिंग तक एनटीपीसी जैसे पावर प्लांटों के लिए कोयले की ढुलाई की जाती है. मंगलवार सुबह से उक्त ट्रांसपोर्टिंग सड़क से ट्रांसपोर्टिंग बंद है. प्रत्येक दिन आम्रपाली से शिवपुर साइडिंग 40 से 50 हजार टन कोयले की ढुलाई की जाती है.

दो दिनों में लगभग एक लाख टन कोयले की ढुलाई प्रभावित हुई है, जिससे प्रतिदिन एक करोड़ नुकसान के अनुमान है. वहीं पावर प्लांटों में कोयले का संकट उत्पन्न हो सकता है. हालांकि बताया जा रहा है कि उक्त सड़क का कुछ भाग जंगल की जमीन पर है. इस मामले को विधानसभा में विधायक सीता सोरेन द्वारा उठाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि इन्ही सब के दबाव में आकर वन विभाग द्वारा उक्त सड़क को वन भूमि में होने का हवाला देते हुए बंद किया गया है. वन विभाग भी इसे सिरे से खारिज कर रहा है. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि काम बंद करने संबंधी कोई निर्देश टंडवा कार्यालय से जारी नहीं किया गया है. इधर, जीएम संजय कुमार ने भी मंगलवार को बयान देकर काम बंद होने का मुख्य कारण कांटा घर में कुछ तकनीकी खराबी बताया था. मामला चाहे जो हो, पर सीता सोरेन ने विधानसभा में मामला उठा कर शिवपुर साइडिंग में कोयला ढुलाई पर ग्रहण लगा दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें