30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनाव से पहले गरमायी गिरिडीह की सियासत : भाजपा में भूचाल, गिरिडीह सांसद और बाघमारा विधायक में तनातनी, लालचंद ने ठोंका दावा

राकेश वर्मा, बेरमो : गिरिडीह संसदीय क्षेत्र में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. गिरिडीह सांसद रवींद्र कुमार पांडेय एवं बाघमारा विधायक ढुलू महतो के बीच चल रहे आरोप-प्रत्यारोप व एक-दूसरे के चरित्र को लेकर की जा रही छींटाकशी से भाजपा के अंदर भूचाल है. पिछले कई माह से भाजपा की पत्रिका कमल संदेश […]

राकेश वर्मा, बेरमो : गिरिडीह संसदीय क्षेत्र में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. गिरिडीह सांसद रवींद्र कुमार पांडेय एवं बाघमारा विधायक ढुलू महतो के बीच चल रहे आरोप-प्रत्यारोप व एक-दूसरे के चरित्र को लेकर की जा रही छींटाकशी से भाजपा के अंदर भूचाल है.
पिछले कई माह से भाजपा की पत्रिका कमल संदेश के संपादक व कमल प्रकाशन ग्रुप के हेड गिरिडीह निवासी शि‍व शक्ति बक्शी ने गिरिडीह संसदीय क्षेत्र में अपनी राजनीतिक चहलकदमी काफी तेज कर दी है. वह लगातार संसदीय क्षेत्र का दौरा कर सघन जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं. आगामी दो दिसंबर को उनका बेरमो विधानसभा क्षेत्र में भी कार्यक्रम है.
दूसरी ओर, अब सूबे के पूर्व मंत्री व भाजपा नेता लालचंद महतो ने गिरिडीह सीट पर अपनी दावेदारी ठोंकी है. लोकसभा चुनाव से पूर्व गिरिडीह संसदीय क्षेत्र की राजनीति गरमा गयी है. फिलहाल सांसद व विधायक प्रकरण को प्रदेश भाजपा संगठन ने गंभीरता से लेते हुए दोनों नेताओं को शॉ-कॉज किया है. जांच कितनी ईमानदारी से होगी, यह तो भविष्य की गर्त्त में है. ऐसे भी गिरिडीह संसदीय क्षेत्र अंर्तगत बेरमो में लोस व विस चुनावों में भाजपा व कांग्रेस के बीच की दोस्ती जग-जाहिर है.
इसको लेकर भी प्रदेश संगठन में कई दफा शिकायत की गयी. जांच व कार्रवाई का आश्वासन मिला, लेकिन कुछ नहीं हुआ. इस बात की भी चर्चा जोरों पर है कि दो बाहुबलियों की लड़ाई में कहीं तीसरे की तलाश पार्टी नहीं कर ले. ऐसे भी पार्टी व संगठन से जुड़े कुछ लोग कहते हैं कि जब पार्टी ने अचानक कांग्रेसी रहे रवींद्र पांडेय को टिकट दिया था तो कौन जानता था कि श्री पांडेय इस क्षेत्र से पांच बार सांसद बनेंगे. इसलिए हो सकता है पार्टी किसी तीसरे व्यक्ति को ही चुनावी मैदान में उतार कर उन पर चुनावी दांव खेले.
ढुलू महतो मानसिक दिवालियापन के शिकार : श्वेता
दुगदा : भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक दुगदा के सिलाई प्रशिक्षण केंद्र प्रांगण में गुरुवार को हुई. अध्यक्षता सांसद प्रतिनिधि श्वेता झा व संचालन किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष सुरेश कुमार महतो ने किया. श्वेता झा ने कहा कि सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने अपने 25 वर्षों के राजनीतिक जीवन में लोकप्रियता, ईमानदार व बेदाग छवि के कारण ही पांच बार सांसद चुने गये.
अभी तक उनके खिलाफ किसी थाना में किसी भी तरह का कोई मुकदमा दर्ज नहीं है. मानसिक दिवालियापन के शिकार बाघमारा विघायक ढुलू महतो गंदी और ओछी राजनीति कर रहे हैं. सांसद को बदनाम करने में लगे हुए हैं. निरंतर अशोभनीय एवं अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते रहते हैं.
श्री महतो ने कहा बाघमारा विघायक स्वार्थ सिद्धि के लिए सांसद को बदनाम करने में लगे हैं. बैठक में भाजपा मोर्चा की प्रखंड महामंत्री विभा देवी, सुमन देवी, मालती देवी, लखीचंद बर्मन, अजय कुमार चौहान, सुनिल कुमार विश्वकर्मा, कोलेश्वर कर्मकार, नितेश कुमार यादव, अजय यादव, अमाजन बीबी, समैवा खारुन, बबलू कुमार, मिथुन यादव आदि उपस्थित थे.
रवींद्र व ढुलू दागी, पार्टी कार्रवाई करे : लालचंद
भाजपा नेता लालचंद महतो ने पत्रकारों से कहा कि गिरिडीह लोकसभा में भाजपा के दो बड़े नेताओं के बीच वाद-विवाद चल रहा है. यह पार्टी के लिए निंदनीय है और इससे पार्टी को क्षति हो सकती है. पार्टी आलाकमान निष्पक्ष होकर इस पर जांच कर उचित कार्रवाई करे. जनता की राय है कि भाजपा से गिरिडीह लोकसभा के उम्मीदवार के रूप में मेरी दावेदारी हो. अगर पार्टी मुझे उम्मीदवार घोषित करती है तो निश्चित रूप से गिरिडीह लोकसभा का सीट भाजपा की झोली में जायेगी.
वर्षों से ठगे जा रहे हैं बेरमो के लोग : सरयू
फुसरो : फुसरो नप क्षेत्र के सेंट्रल कॉलोनी मकोली स्थित शारदा कॉलोनी के कई युवकों ने गुरुवार को स्थानीय दुर्गा मंदिर प्रांगण में बैठक कर टाइगर फोर्स के सुप्रिमो सह बाघमारा विधायक ढुलू महतो का समर्थन किया. बैठक की अध्यक्षता केवल चौहान और संचालन अशोक चौहान व नंदलाल चौहान ने किया. वार्ड पार्षद सरयू चौहान ने कहा कि 25 वर्ष से बेरमो के लोग ठगे जा रहे हैं.
लोग रोजगार की तलाश में पलायन करने को विवश हैं. अशोक चौहान ने कहा कि यहां जातिगत राजनीति हावी है. इसका जवाब वर्ष 2019 में होने वाले चुनावों में देखने को मिलेगा. इस मौके पर ओम प्रकाश चौहान, मुकेश कुमार, संतोष कुमार, बिनोद चौहान, सत्येंद्र चौहान, सुदर्शन चौहान, अजय कुमार, सुखेंद्र चौहान, धर्मेंद्र चौहान, भूषण कुमार, अरुण कुमार, मनोज कुमार, भोला चौहान समेत अन्य युवक मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें