19.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

School Reopen: विंटर वेकेशन के बाद खुल जाएंगे स्‍कूल, सरकार कर रही है तैयारी

Delhi School Reopen: मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्‍कूल को फिर से खोलने का फैसला विंटर वेकेशन के बाद लिया जाएगा.

School Reopen: विंटर वेकेशन के बाद ही राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में स्कूल खोलने पर फैसला लिया जाएगा. यह बात सीएम अरविंद केजरीवाल ने कही है. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना के नये स्‍वरुप ओमिक्रॉन को लेकर चिंता बनी हुई है लेकिन हम इससे पूरी तरह से लड़ने के लिए तैयार हैं. यदि जरुरत पड़ी तो हम कुछ ठोस कदम उठाएंगे.

आगे दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्‍कूल को फिर से खोलने का फैसला विंटर वेकेशन के बाद लिया जाएगा. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद राजधानी दिल्‍ली में 02 दिसंबर से सभी स्‍कूल वायु प्रदूषण के बढ़ते खतरे को देखते हुए बंद कर दिये गये थे.


ऑफलाइन पढ़ाई जनवरी 2022 से

दिल्‍ली सरकार अब स्‍कूलों को विंटर वेकेशन के बाद ही खोलने के विचार में है. इसका मतलब है कि स्‍कूलों में अब ऑफलाइन पढ़ाई जनवरी 2022 में शुरू हो सकेगी.

Also Read: केजरीवाल सरकार पूरा करेगी बाबा अंबेडकर का सपना, जानिए
‘दिल्ली की योगशाला’ के नाम से वेबसाइट

इस दौरान केजरीवाल ने “दिल्ली की योगशाला” कार्यक्रम की शुरुआत की, जिसका उद्देश्य प्रशिक्षित शिक्षकों के मार्गदर्शन में दिल्लीसियों को नियमित रूप से योग का अभ्यास करने में मदद पहुंचाना है. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर मोबाइल फोन नंबर जारी किए जिनपर लोग मिस कॉल देकर प्रशिक्षित योग शिक्षकों का मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं. इस मौके पर ‘दिल्ली की योगशाला’ के नाम से वेबसाइट भी लांच की गई.

मुफ्त में योग की कक्षाएं

यहां चर्चा कर दें कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने शहर के निवासियों के लिए मुफ्त में योग की कक्षाएं चलाने की योजना इस साल के शुरू में बनाई थी और वर्ष 2021-22 के बजट में 25 करोड़ रुपये का प्रावधान किया था. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उम्मीद जताई कि उनकी सरकार की मुफ्त पानी, बिजली और मोहल्ला क्लीनिक जैसे पहलों की तरह ‘दिल्ली की योगशाला’ कार्यक्रम को भी अन्य राज्य अपनाएंगे.

Posted By : Amitabh Kumar

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें